बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकार की हर घर पानी पहुंचाने की खुली पोल, खाली बर्तन लेकर सड़कों पर उतरे लोग,विरोध प्रदर्शन कर लगाया जाम

सरकार की हर घर पानी पहुंचाने की खुली पोल, खाली बर्तन लेकर सड़कों पर उतरे लोग,विरोध प्रदर्शन कर लगाया जाम

ALIGARH : उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में सरकार के हर घर पानी पहुंचाने के दावों की पोल उस वक्त खुल गई। जब पिछले कई दिनों से लोगों के घर में पानी नहीं पहुंचने के चलते पानी की एक बूंद को मोहताज हुई महिलाओं और पुरुष अपने अपने घरों से खाली बर्तन उठाकर सड़क पर निकल आए और नगर निगम के खिलाफ सड़क पर बैठकर गूलर रोड जाम कर विरोध प्रदर्शन किया गया। 

पानी को लेकर लोगों द्वारा सड़क पर जाम लगाए जाने की सूचना मिलते ही पुलिस ओर प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन फानन में इलाका कोतवाली बन्नादेवी थाना प्रभारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और पानी को लेकर खाली बर्तन लिए सड़क पर बैठकर जाम लगा प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझा बूझकर मामले को शांत कराते हुए उनके घरों पर सोमवार की देर शाम तक पानी पहुंचाने का आश्वासन दिया गया। थाना प्रभारी द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद सड़क पर जाम लगा प्रदर्शन कर रहे लोगों ने चेतावनी दी कि अगर दिए गए आश्वासन के बाद कल शाम तक लोगों के घरों पर पानी नहीं पहुंचा। तो लोग दोबारा सड़कों पर उतरकर रोड जाम कर प्रदर्शन करेंगे।

अपने-अपने घरों से खाली बर्तन लेकर सड़क पर उतरी महिलाएं और पुरुष के द्वारा रोड जाम किए जाने के दौरान प्रदर्शन कर रहे तेजवीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि शिवराज नगर और शक्ति नगर में पिछले 8 दिनों से लोगों के घरों में पानी नहीं पहुंच रहा है। इलाके के लोग रोजमर्रा के कामों और खाने-पीने के समान में इस्तेमाल होने वाले पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे हैं। ऐसे में लोगों के सब्र का बांध टूट गया और आक्रोशित लोग अपने-अपने घरों से खाली बर्तन उठाकर सड़कों पर उतर आए। जिसके बाद अपने-अपने घरों से खाली बर्तन लेकर सड़क पर निकले महिलाओं और पुरुषों ने नगर निगम के खिलाफ हल्ला बोल प्रदर्शन करते हुए गूलर रोड को जाम कर हंगामा करना शुरू कर दिया। 

पानी को लेकर लोगों द्वारा जाम लगाए जाने की सूचना मिलते ही कोतवाली बन्ना देवी थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझा बूझकर मामले को शांत कराया और सोमवार की देर शाम लोगों के घरों तक पानी पहुंचाने का आश्वासन दिया गया। 

वहीं पानी को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने थाना प्रभारी द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद पुलिस और प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर कल तक उनके घरों पर पानी की व्यवस्था नहीं की गई तो लोग दोबारा से सड़कों पर उतरकर नगर निगम के खिलाफ हल्ला बोल प्रदर्शन करते हुए सड़क जाम कर देंगे।

2 साल से नल खराब, नहीं हुई मरम्मत

र प्रदर्शन कर रही बुजुर्ग महिला का कहना है कि इलाके में लगा सरकारी नल पिछले 2 साल से खराब है। जिसकी आज तक नगर निगम ने नल ठीक करने को लेकर सुध तक नहीं ली है। यही वजह है कि पिछले 8 दिन से इलाके के लोग पानी की एक-एक बूंद को मोहताज है। जवान लोग तो बाहर से पानी भर लाएंगे,लेकिन मैं बूढ़ी बुजुर्ग बाहर से पानी कैसे भरकर लेकर आऊंगी। लोगों के घरों में पीने के लिए पानी नहीं है। हाथ मुंह धोने के लिए पानी नहीं है। लोगों को मल मूत्र जाने तक के लिए पानी नहीं है। 

बुजुर्ग महिला प्रेमवती का कहना है कि 2 साल से खराब पड़े सरकारी नल को नगर निगम ठीक कर देता तो लोग उस सरकारी नल से पानी भरकर अपने-अपने घरों के रोजमर्रा के कामों को करते रहते। यही वजह है कि कई दिनों से पानी न आने के चलते वह भी इलाके के लोगों का साथ देते हुए सड़क पर उतर आई ओर उसने भी सड़क पर बैठकर जाम लगाते हुए प्रदर्शन किया।

Suggested News