बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राज्यपाल का बेटा बना हैवान ! अधिकारी को पीटा, जूता चाटने को कहा, गंभीर आरोप के बाद भारी बवाल

राज्यपाल का बेटा बना हैवान ! अधिकारी को पीटा, जूता चाटने को कहा, गंभीर आरोप के बाद भारी बवाल

DESK: बड़े बाप के बिगड़ेल बेटों के अजीबो गरीब कारनामे आए दिन सामने आते रहते हैं। ऐसा ही आरोप राज्यपाल के बेटे पर लगा है। जिसमें राजभवन के एक अधिकारी को ना सिर्फ पीटा गया बल्कि जूता चाटने को कहा गया है। मामला ओडिसा का है। ओडिसा के राज्यपाल रघुबर दास के बेटे ललित कुमार और पांच अन्य लोगों पर आरोप लगा है। घटना 7 जुलाई की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि बैकुंठ प्रधान पुरी में तैनात थे। उन्हें पुरी के राजभवन परिसर में थप्पड़, मुक्का और लातें मारी गई है। वहीं आरोपियों ने उन्हें जूते चाटने को भी कहा। 

दरअसल, ओडिशा के गवर्नर रघुबर दास के बेटे पर राजभवन के एक अधिकारी के साथ मारपीट और बदसलूकी के आरोप लगे हैं। गवर्नर के बेटे ने कथित तौर पर अधिकारी से जूते चाटने को भी कहा, शिकायत के मुताबिक, ये सब इसलिए किया गया क्योंकि अधिकारी पुरी रेलवे स्टेशन से गवर्नर के बेटे को पिक करने के लिए लग्जरी गाड़ी नहीं भेज पाए। शिकायत के मुताबिक, घटना 7 जुलाई की रात की है. बैकुंठ, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की यात्रा की तैयारी की निगरानी के लिए पुरी में तैनात थे। रात पौने 12 बजे राज्यपाल के पर्सनल कुक ने उनसे कहा कि गवर्नर के बेटे ललित कुमार उनसे तुरंत मिलना चाहते हैं।

आरोप है कि बैकुंठ के पहुंचते ही ललित ने उन्हें डांटना शुरू कर दिया और आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। जब बैकुंठ ने इसका विरोध किया तो उन्हें थप्पड़ मारे गए। आरोप है कि ललित कुमार और पांच अन्य लोगों ने उन्हें पुरी के राजभवन परिसर में थप्पड़, मुक्का और लातें मारी। बैकुंठ प्रधान ने आरोप लगाए, कि ललित कुमार बैकुंठ से इस बात से नाराज थे कि उन्होंने पुरी रेलवे स्टेशन पर उन्हें रिसीव करने के लिए दो लग्जरी गाड़ियां नहीं भेजीं। शिकायत में ये भी आरोप लगाया गया है कि मारपीट के दौरान कुमार ने प्रधान से अपने जूते चाटने के लिए कहा।

10 जुलाई को मामले की लिखित शिकायत राज्यपाल के प्रमुख सचिव को दी गई, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। जानकारी है कि बैकुंठ ने वरिष्ठ अधिकारियों से भी मुलाकात की लेकिन उन्हें ही अपना व्यवहार बदलने के लिए कह दिया गया। 12 जुलाई को भुवनेश्वर में पीड़ित की पत्नी सयोज ने मीडिया को बताया कि वो 11 जुलाई को पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने भी गए थे, लेकिन शिकायत नहीं ली गई। इसके बाद उन्होंने पुलिस को शिकायत मेल कर दी।

मालूम हो कि, पीड़ित अधिकारी का नाम बैकुंठ प्रधान है। उनकी उम्र 47 साल है। वो राजभवन के हाउसहोल्ड सेक्शन में असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर ASO के तौर पर काम करते हैं। पत्नी ने बताया कि वो लगभग 20 सालों तक भारतीय वायु सेना में सेवा दे चुके हैं। वहीं घटना वाले दिन वो राष्ट्रपति की ड्यूटी पर तैनात किया गया था।

Suggested News