बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षक बहाली में अनियमितता को लेकर "हम" ने जिला मुख्यालयों पर दिया धरना, बिहारी युवाओं के साथ छल करने का लगाया आरोप

शिक्षक बहाली में अनियमितता को लेकर "हम" ने जिला मुख्यालयों पर दिया धरना, बिहारी युवाओं के साथ छल करने का लगाया आरोप

GAYA : बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन के द्वारा आयोजित शिक्षक अभ्यर्थियों की नियुक्ति में हुए अनियमितता के खिलाफ हम पार्टी के संरक्षक जीतनराम मांझी और राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.संतोष मांझी के आह्वान पर बिहार के विभिन्न जिला मुख्यालय में एकदिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया। शिक्षक बहाली में हुए अनियमितता के खिलाफ जीतन राम मांझी मुखर होकर विरोध कर रहे हैं। इसी कड़ी में पार्टी ने गया जिला के गांधी मैदान के पूर्वी गेट के पास धरना दिया। जिसकी अध्यक्षता दलित प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष दिना मांझी और संचालन जिला अध्यक्ष नारायण प्रसाद मांझी ने किया। सभी ने इस बहाली प्रक्रिया पर सवाल उठाया है। लगभग एक लाख बीस हजार पद की बहाली में लगभग 70% से अधिक अन्य राज्यों की अभ्यर्थी की नियुक्ति की गई है।

गया जिलाध्यक्ष नारायण प्रसाद मांझी ने धरना को सम्बोधित करते हुए कहा की भर्ती प्रक्रिया में कई तरह की त्रुटियां है। कई अयोग्य उम्मीदवारों को भी पास  घोषित कर दिया गया है। बाहरी लोगों को शिक्षक बहाली में प्राथमिकता देते हुए बिहार सरकार ने यहां के युवाओं  के साथ छल किया है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव राजेश पांडे ने कहा की यह कितनी बड़ी विडंबना है कि कई वर्षों के बाद बहाली की प्रक्रिया की भी गई तो बिहारियों को मौका नहीं मिला। बाहरी लोगों को नौकरी दी गई।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ई .नंदलाल मांझी ने कहा की चाचा भतीजा की सरकार में युवाओं को धोखा, तिरस्कार मिला है। आज बिहार मजदूरों की मंडी ,बेरोजगारों की मंडी बन  कर रहा गया है। पूरे देश में सबसे अधिक सिविल सेवा पास करने वाला राज्य आज अयोग्यता की मार झेल रहा है। बिहारी युवा को अयोग्य घोषित किया जा रहा है। यह सरकार के दोहरे चरित्र को उजागर करता है। हमारी पार्टी आयोग के कार्यकाल बहाली की प्रक्रिया की न्यायिक जांच की मांग करती हैं। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शंकर मांझी ने बताया कि सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। प्रमोशन इन रिजर्वेशन में छेड़छाड़ करते हुए दलित के साथ अन्याय कर रही है।

इस मौके पर अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष राधेश्याम प्रसाद , राष्ट्रीय संगठन सचिव कौशलेंद्र दांगी,प्रदेश सचिव छोटू कुशवाहा,दिवाकर सिंह परमार , राष्ट्रीय सचिव सत्येंद्र राय ,मोहम्मद इकराम खान ,अनिल यादव , दिना  मांझी ,मुकेश चौधरी ,रामस्नेही मांझी, पार्वती देवी, सुषमा प्रकाश, आयुष पासवान राजेश मांझी ,पंकज सिंह, संतोष सागर ,धर्मेंद्र मांझी ,राम प्रसाद मांझी ,संतोष यादव, सदानंद प्रेमी राकेश कुमार ,दीपक चंद्रवंशी, सावित्री देवी समकालिया देवी, वीरेंद्र सिंह, लालदेव मांझी धर्मेंद्र मांझी, जोगेंद्र मांझी, नंदन जी राजेश मांझी रवि भारती सोनू कुमार सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News