बाहुबली विधायक अनंत सिंह के मामले की सुनवाई अधर में फंसी, अधिवक्ता संघ ने किया कोर्ट का बहिष्कार

बाहुबली विधायक अनंत सिंह के मामले की सुनवाई अधर में फंसी, अधिवक्ता संघ ने किया कोर्ट का बहिष्कार

पटना. मोकामा से राजद विधायक अनंत सिंह से जुड़े आपराधिक मामलों की सुनवाई कर रहे स्पेशल न्यायालय (एमपी एमएलए ) का अधिवक्ताओं ने शुक्रवार को बहिष्कार कर दिया। अधिवक्ताओं के इस निर्णय से अनंत सिंह की एके 47 और ग्रेनेड बरामदगी से जुड़े मामले की सुनवाई प्रभावित होगी। इसके अलावा संघ ने पेशु सहित अन्य न्यायालय का भी बहिष्कार किया है।

दरअसल, अनंत सिंह के मामले की सुनवाई कर रहे कोर्ट का पटना जिला अधिवक्ता संघ ने बहिष्कार किया है।  न्यायालय और अधिवक्ता संघ से जुड़े सूत्रों का कहना है कि अनंत सिंह के वकील और सुनवाई कर रहे जज के बीच u/s 311 दंड प्रक्रिया संहिता सुनवाई के बिंदु पर मतभेद हुआ। इसे लेकर संघ ने संबंधित कोर्ट का बहिष्कार कर दिया। शुक्रवार को हुए इस बहिष्कार के कारण अब अनंत सिंह के मामले की सुनवाई लटक गई है।

नियमों के तहत अब अनंत सिंह का यह मामला निर्भर करता है माननीय निरीक्षक न्यायाधीश पटना उच्च न्यायालय कब तक इस मामले को अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों और संबंधित जिला एवं अपर जिला न्यायाधीश-।।। के बीच मतभेद को सुलझाते हैं। तब तक एमपी एमएलए कोर्ट में कोई भी न्याय का कार्य संपन्न नहीं हो पाएगा। इस वजह से अनन्त सिंह के एके 47 जब्ती सहित अन्य आपराधिक मामलों की सुनवाई लटकी रहेगी।

अधिवक्ता संघ और कोर्ट के इस विवाद से फिलहाल अनंत सिंह को बड़ी राहत मिली है। सूत्रों का कहना है कि एके 47 जब्ती मामले की सुनवाई अंतिम चरण में है। अगर संघ ने कोर्ट का बहिष्कार नहीं किया होता तो अगले कुछ दिनों में अनंत सिंह के मामले में सुनवाई पूरी हो जाती और फैसले पर निर्णय आ जाता।

Find Us on Facebook

Trending News