बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि मामले में होगी सुनवाई, अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का है आरोप

राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि मामले में होगी सुनवाई, अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का है आरोप

DESK. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधने वाली कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट ने सुनवाई करने की तारीख तय कर दी है. अमित शाह के 2018 के मानहानि मामले में सुनवाई विशेष अदालत में नए न्यायाधीश की नियुक्ति के बाद 27 मई के लिए तय की गई है। राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि की शिकायत छह साल पहले भाजपा नेता विजय मिश्रा ने दायर की थी।

वादी के वकील संतोष पांडे ने कहा कि मामले की सुनवाई 27 मई को होगी। राहुल गांधी के वकील काशी प्रसाद शुक्ला ने कहा कि एमपी/एमएलए अदालत के न्यायाधीश की नियुक्ति नहीं होने के कारण दिन में मामले की सुनवाई नहीं हो सकी। जज का एक महीने पहले तबादला कर दिया गया था और अभी तक नये जज की नियुक्ति नहीं की गयी है. पिछले साल दिसंबर में कोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ वारंट जारी किया था. इसके बाद, गांधी ने 20 फरवरी को अमेठी में अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा रोक दी, अदालत में पेश हुए और उन्हें जमानत मिल गई।

वर्ष 2018 के कर्नाटक चुनाव के दौरान मई महीने में बेंगलुरु में एक संवाददाता सम्मेलन में शाह के खिलाफ की गई कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिए राहुल गांधी के खिलाफ 4 अगस्त, 2018 को यहां शिकायत दर्ज की गई थी। शिकायतकर्ता ने गांधी की इस टिप्पणी का हवाला दिया कि भाजपा ईमानदार और स्वच्छ राजनीति में विश्वास करने का दावा करती है लेकिन उसका एक पार्टी अध्यक्ष हत्या के मामले में 'आरोपी' है। जब गांधी ने यह टिप्पणी की तब शाह भाजपा अध्यक्ष थे।

गांधी की टिप्पणी से लगभग चार साल पहले, मुंबई की एक विशेष सीबीआई अदालत ने 2005 के फर्जी मुठभेड़ मामले में शाह को आरोपमुक्त कर दिया था, जब वह गुजरात में गृह राज्य मंत्री थे।


Suggested News