बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर और कैमूर में अस्पताल कर्मियों ने काला बिल्ला लगाकर किया विरोध प्रदर्शन, पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने और एनपीएस/यूपीएस गो बैक के लगाये नारे

मुंगेर और कैमूर में अस्पताल कर्मियों ने काला बिल्ला लगाकर किया विरोध प्रदर्शन, पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने और एनपीएस/यूपीएस गो बैक के लगाये नारे

MUNGER : बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के अह्वान पर सोमवार को सदर अस्पताल के बाहर भोजनावकाश के दौरान जिला शाखा गोपगुट के कर्मचारियों ने जुलूस निकाला। इस दौरान ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने की मांग को लेकर कर्मचारियों ने नारेबाजी भी की। साथ ही काला बिल्ला लगाकर अपने आंदोलन के तहत काला सप्ताह भी आरंभ किया। 

महासंघ जिला शाखा के हेमंत कुमार सिंह, रंजन कुमार, सतीश प्रसाद सतीश आदि ने बताया कि महासंघ के अह्वान पर जिला शाखा गोपगुट के सभी कर्मचारी 2 से 6 सितंबर तक ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने की मांग को लेकर काला सप्ताह मना रहे हैं। जिसके तहत 6 सितंबर तक सभी कर्मचारी काला बिल्ला लगाकर कार्य करेंगे। जबकि प्रत्येक दिन भोजनावकाश के समय विरोध प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि ओल्ड पेंशन स्कीम प्रत्येक कर्मचारी का हक है। जिसे सरकार छीन रही है। जबकि यूपीएस स्कीम लांच कर कर्मचारियों का ठगा जा रहा है। जिसका संगठन पूरा विरोध करता है। इस दौरान कर्मचारियों ने न्यू पेंशन स्कीम गो बैक, यूपीएस पेंशन स्कीम गो बैक के नारे लगाये तथा ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने की मांग सरकार से की। मौके पर स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग सहित अन्य विभागों के कर्मचारी मौजूद थे। 

वहीँ कैमूर में पुरानी पेंशन की मांग और सरकार द्वारा लाये गए एनपीएस/यूपीएस के विरोध में मोहनिया अनुमंडल अस्पताल के एनपीएस कर्मचारियों और पदाधिकारी ने कल्ला बिल्ला लगा कर कार्य का बहिष्कार किया। जिससे काफी देर तक अस्पताल में कामकाज प्रभावित रहा।

एनएमओपीएस के राष्ट्रीय टीम के आह्वान पर आल इंडिया रजिस्टर्ड नर्स फेडरेशन के बैनर तले एनपीएस और यूपीएस के विरोध में पुरानी पेंशन योजना लागू करने को लेकर कल्ला बिल्ला लगा कर विरोध प्रदर्शन किया। वही कर्मियों का कहना था कि सरकार हमारी मांग नहीं सुनती तो संघ के आदेश पर हड़ताल आंदोलन करेंगे,नहीं तो नई पेंशन योजना को बंद कर पुरानी पेंशन योजना लागू किया जाए।

मुंगेर से इम्तियाज़ खान के साथ कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट

Suggested News