बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अष्टधातु की दुर्लभ मूर्तियों के साथ पकड़े गए चार तस्कर, विदेश में बेचने की चल रही थी तैयारी

अष्टधातु की दुर्लभ मूर्तियों के साथ पकड़े गए चार तस्कर, विदेश में बेचने की चल रही थी तैयारी

BODHGAYA : गया से अति दुर्लभ प्राचीन अवलोकितेश्वर पद्मपाणि की मूर्ति इटली से बरामद होने के बाद गया पुलिस और भी हरकत में आई है ।बोधगया थाना क्षेत्र से पुलिस ने करोड़ों रुपए मूल्य के अष्ट धातु के छोटी बड़ी गई मूर्तियां बरामद की है। जिसे नेपाल के रास्ते विदेशों में बेचा जाता था पुलिस ने इस मामले में चार मूर्ति तस्करों को गिरफ्तार किया है बोधगया के मस्त पूरा गांव में छापेमारी की गई थी सिटी एसपी ने जानकारी दिया है।

मामले में बताया गया कि पटना टीम के इनपुट पर बोधगया पुलिस ने यह कार्रवाई की है शनिवार की रात को हुए इस कार्रवाई पुलिस ने चार तस्करों को गिरफ्तार किया गया है  फिलहाल पुलिस गिरोह के बाकी सदस्यों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है।

पुलिस ने गिरफ्तार तस्करों के पास से अष्ट धातु की बनी 10 मूर्तियों को बरामद किया गया है बाजार में मूर्तियों की कीमत एक करोड़ से ज्यादा आंकी जा रही है।  छापेमारी में गिरफ्तार तस्कर पटना व नालंदा के बताए जा रहे हैं।

 पुलिस पदाधिकारियों के अनुसार गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ की जा रही है मूर्तियों की तस्करी करने वाले गिरोह के अन्य सदस्यों के हजारों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। 

Suggested News