बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीतामढ़ी पहुंचे आईजी शिवदीप लांडे, कहा बख्शे नहीं जायेंगे सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले उपद्रवी

सीतामढ़ी पहुंचे आईजी शिवदीप लांडे, कहा बख्शे नहीं जायेंगे सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले उपद्रवी

SITAMARHI : पर्दे के पीछे रहकर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले उपद्रवियों को किसी कीमत पर नहीं बक्शा जायेगा। पुलिस के हाथ से वैसे लोग भागकर दूर नहीं जा सकते है। उक्त बातें सीतामढ़ी पहुंचे तिरहुत रेंज के आईजी शिवदीप लांडे ने कही। उन्होंने कहा की सौहार्द बिगाड़ने वाले किसी भी समुदाय के हो उन्हे नही बक्शा जायेगा। सभी को चिन्हित कर कानूनी कारवाई की जाएगी। 

उन्होंने कहा की यहां कानून का राज है और कानून का ही राज ही चलेगा। उन्होंने बताया की कन्हौली थाना क्षेत्र के मुहचट्टी गांव में दो परिवार के बीच मुर्गे को लेकर विवाद शुरू हुआ था। जिसके बाद दो समुदायों के बीच माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई थी। हालांकि, समय रहते सीतामढ़ी एसपी और एसडीपीओ के नेतृत्व में माहौल को शांत किया गया। 

वही, आईजी ने कहा की सरस्वती पूजा प्रतिमा विसर्जन के लिए मेरे ही आदेश पर गढ्ढा खुदवाया गया था। जिसमे सरस्वती माता के प्रतिमा का विसर्जन के लिए आदेश दिया गया था और समिति के लोग मान भी गए थे। लेकिन, कुछ लोग माहौल बिगाड़ने की कोशिश की और विसर्जन के दौरान महिलाओं को आगे कर के पीछे से षड्यंत्र रचा गया था। सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने वाले वैसे 40 लोगों को चिन्हित किया गया है, जिनमें 100 से अधिक अज्ञात है। जिन्हे चिन्हित किया जा रहा है। इसके अलावा 11 लोगो को जेल भी भेजा जा  चुका है। 

आईजी ने बताया की दोनो ही समुदाय के लोगो को चिन्हित कर कारवाई की जा रही है। बता दे की बीते शनिवार को कन्हौली थाना क्षेत्र की खाप खोपराहा पंचायत के मुहचट्टी गांव के दो पक्षों के बीच एक मुर्गी को लेकर हिंसक झड़प हो गई थी। इसमें तीन-चार लोग घायल हो गए। थाना पुलिस, डीएम सहित कई वरीय प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर जाकर दोनों पक्षों को समझाकर स्थिति पर काबू पाया। इस संबंध में थानाध्यक्ष सेंटू कुमार के बयान पर मुहचट्टी, कन्हौली और मड़पा गांव के दर्जन नामजद और अज्ञात लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई। वही, वीडियो वायरल करने वाले को चिन्हित कर पुलिस उसकी गिरफ्तारी में जुटी है।

सीतामढ़ी से अविनाश की रिपोर्ट

Suggested News