बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुख्यमंत्री आवास योजना में अवैध वसूली, लौरिया प्रखंड के गोनौली मुखिया ने बीडीओ को सौपा ज्ञापन, मामले की होगी जांच

मुख्यमंत्री आवास योजना में अवैध वसूली, लौरिया प्रखंड के गोनौली मुखिया ने बीडीओ को सौपा ज्ञापन, मामले की होगी जांच

बेतिया-लौरिया प्रखंड के गोनौली डुमरा पंचायत में मुख्यमंत्री आवास योजना में अवैध वसूली का मामला प्रकाश में आया है। इस सम्बंध में गोनौली डुमरा पंचायत के मुखिया सुनीता देवी ने बीडीओ संजीव कुमार को लिखित आवेदन देकर इसकी शिकायत की है। अपने आवेदन में उन्होंने बताया है कि हमारे पंचायत में मुख्यमंत्री आवास योजना के सम्भावित लाभार्थियों से तीस हजार रुपये का अवैध वसूली जारी है। 

कथित तौर पर अवैध वसूली करने के लिए आवास पर्यवेक्षक सरोज कुमार के द्वारा कराया जा रहा है। साथ ही उन्होंने बताया है कि इस वसूली में मेरे ही पंचायत के गोनौली गांव का टोला सेवक दीपक रजक के  द्वारा वसूली कराई जा रही है। इसके अलावा उन्होंने यह भी लिखा है कि हमारे पंचायत के आवास सहायक रूपेश कुमार सिंह है। जो कि कभी भी हमारे पंचायत में नहीं आते  हैं। उन्हीं के जगह पर किसी प्राइवेट व्यक्ति (दीपक रजक) को रखकर अवैध वसूली कराई जा रही है। 

वसूली में प्रति ब्यक्ति से तीस हजार रुपये की वसूली कर आवास सहायक सरोज कुमार को दिया जाता है। साथ ही उन्होंने बताया है कि हमारे पंचायत का यूजर आईडी प्रखंड के आवास पर्यवेक्षक सरोज कुमार के चलते दीपक रजक के पास रहता है। सरोज कुमार से बात करने पर कोई भी बात नहीं बताते हैं। और बोलते हैं आवास योजना से संबंधित  किसी समस्या के लिए दीपक रजक से बात करे। 

वहीं इस संबंध में आवास पर्यवेक्षक सरोज कुमार ने बताया कि मैं किसी भी प्राइवेट व्यक्ति को नही रखा हूं। वर्ष 2021 के बाद से आवास से संबंधित कोई भी कार्य पंचायत के अंतर्गत नहीं हुआ है। इस सम्बंध में मुखिया सुनीता देवी ने बीडीओ संजीव कुमार को एक लिखित आवेदन देकर उचित करवाई करने की गुहार लगाई है। 

वहीं लौरिया बीडीओ संजीव कुमार ने बताया कि मुखिया सुनीता देवी के द्वारा दिया गया आवेदन मिला है। जिसमें आवास योजना में अवैध वसूली का मामला प्रकाश में आया है। मामले की जांच की जा रही है।दोषीयों पर कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट- आशिष कुमार 

Editor's Picks