कांग्रेस का अगला अध्यक्ष चुनने के लिए आज होगी अहम बैठक, CWC तेज करेगा कवायद, ये हो सकता है शेड्यूल

कांग्रेस का अगला अध्यक्ष चुनने के लिए आज होगी अहम बैठक, CWC तेज करेगा कवायद, ये हो सकता है शेड्यूल

DESK.नेतृत्व के मोर्चे पर चुनौती झेल रहे कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा यह पिछले कुछ महीनों से यक्ष प्रश्न की भांति बन गया है. कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के इस्तीफे ने इस समस्या को और गंभीर कर दिया है. साथ ही नए अध्यक्ष को चुने जाने के लिए सोनिया -राहुल सहित कांग्रेस वर्किंग कमेटी पर भी दवाब बढ़ता जा रहा है. वहीं पिछले दिनों गुलाब नबी आजाद के कांग्रेस के छोड़ने ने CWC पर जल्द से जल्द नए अध्यक्ष के नाम को फाइनल करने की नई चुनौती दे दी है. 

इस बीच, रविवार को नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए कांग्रेस वर्किंग कमेटी बैठक करेगी. कांग्रेस में मचे उथल-पुथल के बीच अगले अध्यक्ष के चुनाव के लिए तारीखों पर मंथन के लिए दिग्गज मुख्यालय पर जुटेंगे. सीडब्ल्यूसी में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर भी रणनीति बनाई जाएग. माना जा रहा है कि अगले अध्यक्ष के लिए चुनाव की तारीखों के कार्यक्रम को मंजूरी दी जाएगी.

कांग्रेस ने पिछले साल अक्टूबर में घोषणा की थी कि पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव इस साल 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच होगा. सीडब्ल्यूसी ने इसके लिए ब्लॉक से लेकर राज्य इकाइयों के लिए भी चुनाव शेड्यूल घोषित किया था. तय किया था कि 16 अप्रैल से 31 मई तक ब्लॉक समितियों और राज्य संगठन का गठन हो जाएगा.

जिला समिति के प्रमुखों का चुनाव 1 जून से 20 जुलाई के बीच, राज्य प्रमुखों और एआईसीसी सदस्यों का चुनाव 21 जुलाई से 20 अगस्त के बीच होगा. लेकिन भारत जोड़ो यात्रा की वजह से यह देरी हो रहा है. भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर से शुरू हो रही है.


Find Us on Facebook

Trending News