बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में भीषण गर्मी के बीच पानी के बूंद बूंद के लिए तरस रहे लोग, सामने आई सरकारी बाबुओं की बड़ी लापरवाही

गया में भीषण गर्मी के बीच पानी के बूंद बूंद के लिए तरस रहे लोग, सामने आई सरकारी बाबुओं की बड़ी लापरवाही

Gaya : गया के बेलागंज प्रखंड क्षेत्र में सरकारी बाबुओं की अफसरशाही और लापरवाही के लंबे लिस्ट देखने को मिलता है। मामला चाहे प्रखंड और अंचल कार्यालय से जुड़ा हो या जिला स्तर के योजनाओं का हर मामले में की जनता सरकारी बाबुओं के लालफीताशाही के आगे निरीह और लाचार नजर आती है। अफसरशाही के एक और नमूना एक बार फिर निकलकर सामने आई है। मामला स्टेट हाइवे के चौड़ीकरण निर्माण से जुड़ा है। जहां स्टेट हाइवे के अधिकारी, निर्माण कार्य में लगे निर्माण कंपनी और पीएचईडी के अधिकारियों के लापरवाह और तानाशाह रवैया से इस भीषण गर्मी में बेलागंज प्रखंड मुख्यालय की एक बड़ी आबादी पानी के बूंद बूंद के लिए तरसने लगी है।

मामला कुछ यूं है कि स्टेट हाइवे के द्वारा एनएच से हटकर विभिन्न जगहों पर सड़क निर्माण का जिम्मा बाबा कंट्रक्शन कंपनी को सौंपा गया है। कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा बेलागंज के टिकारी मोड़ के समीप सड़क चौड़ीकरण के दौरान जेसीबी मशीन के द्वारा पीएचईडी विभाग के द्वारा पेयजल आपूर्ति के लिए बिछाए गए पाईप लाईन को काट दिया गया। फलस्वरूप पेयजल आपूर्ति के लाभुकों को तो परेशानी बढ़ी है। टिकारी मोड़ का एक बड़ा क्षेत्रफल तालाब में तब्दील हो गया। मामला गुरूवार की रात की है। कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा किए जा रहे कार्य को रोकने स्थानीय लोगों ने आग्रह किया था कि खुदाई किए जा रहे स्थल पर पेयजल आपूर्ति का पाईप बिछा है। उसे बचाकर कार्य किया जाय। स्थानीय लोगों के आग्रह के बाबजूद बाबा कंस्ट्रक्शन के कर्मियों ने जलापूर्ति के पाईप को तोड़ दिया। 

नतीजा यह हुआ कि मंगलवार की अहले सुबह जब पीएचईडी के ऑपरेटर के द्वारा वाटर सप्लाई किया गया तो लाभुकों के घर तक जलापूर्ति तो हुआ नहीं बल्कि टिकारी मोड़ के समीप पूरा सड़क तालाब में तब्दील हो गया। इस संबंध समाजसेवी अमरेंद्र प्रियदर्शी उर्फ बबून ने बताया स्टेट हाइवे के कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारी से हाथ जोड़कर आग्रह किए थे कि रात में कार्य को बंद कर दिया जाय। ताकि सुबह में पाईप लाईन को सुरक्षित बचाने का कोई समाधान निकाला जा सके। 

उक्त मामले की जानकारी समाजसेवी अमरेंद्र प्रियदर्शी उर्फ बबून और युवा समाजिक कार्यकर्ता रविशंकर कुमार के स्थानीय बीडीओ, सीओ और पीएचईडी के अधिकारियों को दिया गया। जिसके बाद शुक्रवार की दोपहर मौके पर पहुंच अधिकारियों ने वस्तु स्थिति का जायजा लिया और कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मियों को फटकारते हुए पीएचईडी के अधिकारियों को यथाशीघ्र जलापूर्ति बहाल करने का आदेश दिया।

Suggested News