कटिहार में काला सोना कहे जानेवाले कलई (उड़द दाल) की खेती को लेकर बढ़ रही है वर्चस्व की लड़ाई, एक सप्ताह में हुई दो बड़ी वारदात

कटिहार में काला सोना कहे जानेवाले कलई (उड़द दाल) की खेती को लेकर बढ़ रही है वर्चस्व की लड़ाई, एक सप्ताह में हुई दो बड़ी वारदात

KATIHAR : कटिहार के दियारा इलाकों में दहशत का माहौल बनते नजर आ रहा है। यहां पिछले एक हफ्ता में दो बड़ी वारदात से दियारा का इलाका दहला हुआ है । इलाके में काला सोना कहे जाने वाले कलाई फसल को लेकर विवाद में मनिहारी थाना क्षेत्र के दो किसान भाइयों अपहरण कर हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है और अब हवाई फायरिंग की घटना ने यहां वर्चस्व की लड़ाई को उभार दिया है। जिस तरह से इन दोनों घटनाओं को अंजाम दिया गया है, उसके बाद जिले की पुलिस के सामने इन्हें नियंत्रित करना बड़ी चुनौती बनता दिख रहा है।   दियारा में हो रही इन घटनाओं से दहशत में जी रहे किसानों ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है।

एक दिन पहले अपराधियों संग हुई थी पुलिस की झड़प

कटिहार में काला सोना कहे जाने वाले कलई(उड़द दाल) फसल को लेकर एक बार फिर दियारा इलाके में अपराध आउट ऑफ कंट्रोल हो गया है,लगभग एक हफ्ता पहले खेत से काम कर लौटने के दौरान  किसान भाइयों को अपराधियों ने अपहरण कर लिया था और कई दिन बाद दोनों का शव बरामद हुआ है इस बीच एक बार फिर अपराधी दियारा क्षेत्र में अपने वर्चस्व दिखाने के लिए कई राउंड हवाई फायरिंग भी कर दिया। लेकिन इस बार जवाबी करवाई करते हुए पुलिस भी कार्रवाई किया करते  हुए मनिहारी थाना  भागलपुर जिला से सटे बैजनाथपुर में हवाई फायरिंग करने वाले अपराधियों पर जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जमकर गोलियां बरसाईं हालांकि इसमें घायल होने की सूचना नहीं है। फिलहाल मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

सुरक्षा के लिए स्थाई पुलिस कैंप लगाने की मांग

बताते चले दियारा के किसानों के लिए कलाई उड़द की खेती  बेहद उपजाऊ है लेकिन पहले तो इस कलाई के कटनी के समय विवाद हुआ करता था और रंगदारी की बात सामने आता है मगर इस बार फसल रोपणी करते ने के दौरान ही दियारा में अपराधियों का तांडव जारी हो गया है, लोग कहते हैं कि पुलिस कैंप अस्थाई रूप से बनाए जाने से कुछ तो राहत मिला है लेकिन वे लोग भी चाहते हैं कि इस इलाके में स्थाई रूप से पुलिस कैंप बैठे ताकि गरीब मजदूर किसान बेहतर ढंग से खेती कर सकें। 

श्याम की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News