बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में ठेकेदार और अस्पताल प्रशासन मिलकर गटक गए पुराने बिल्डिंग के लाखों की सामग्री, विधायक ने निरीक्षण कर खोली पोल

मोतिहारी में ठेकेदार और अस्पताल प्रशासन मिलकर गटक गए पुराने बिल्डिंग के लाखों की सामग्री, विधायक ने निरीक्षण कर खोली पोल

MOTIHARI : मोतिहारी के अरेराज अनुमंडल क्षेत्र में स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल बेहाल हो गया है। एसडीओ के निरीक्षण में  5 दिनों से बंद मिला ओपीडी तो विधायक के निरीक्षण में संवेदक और अस्पताल प्रबंधन मिलकर पुराने बिल्डिंग को तोड़कर सामग्री बिक्री कर लाखो की राशि गटक गए। गोबिंदगंज विधायक के पहाडपुर पीएचसी के औचक निरीक्षण में बड़ा खुलासा हुआ है। अस्पताल में न ही बेड मिला चादर और न ही चादर। वहीँ बिना जानकारी वाला व्यक्ति खून पेशाब का जांच कर रहा था।प्रसव के बाद मिलने वाले प्रोत्साहन राशि कें लिये 5 महीने से लाभुक अस्पताल का चक्कर लगा रहे हैं। अरेराज अनुमंडल क्षेत्र के संग्रामपुर व पहाडपुर की स्वास्थ्य व्यवस्था की हकीकत एसडीओ व विधायक के औचक निरीक्षण में कुछ अलग ही कहानी बयाँ कर रही है।

दरअसल आज गोबिंदगंज विधायक सुनील मणि तिवारी ने बताया कि पहाडपुर पीएचसी का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में स्वास्थ्य व्यवस्था में भारी अनियमितता मिली। अस्पताल परिसर में बिना डाक कराए ही पुराने भवन को तोड़कर लाखो रुपया के सामग्री बेचकर अस्पताल प्रबंधन व संवेदक गटक गए। पूछने पर अस्पताल प्रबंधन संवेदक पर तो संवेदक अस्पताल प्रबंधन पर तोड़ने व सामान गायब करने का आरोप लगा रहे है। जो कि बड़ी ही गंभीर मामला है। 

वही अस्पताल में किसी भी बेड पर चादर नही पाया गया। जबकि बिना जानकारी रखने वाले टेक्नीशियन को रखकर अस्पताल में मरीज का खून पेशाब जांच कराया जा रहा है। वही आधा दर्जन महिलाओ ने बताया की सरकार द्वारा प्रसव के बाद देने वाली राशि के लिए 5 महीना से दौड़ने के बाद भी राशि नही मिल रहा। विधायक ने अस्पताल प्रभारी को दो दिनों में भुगतान करने का आदेश दिया।

गोबिंदगंज विधायक सुनील मणि तिवारी ने बताया कि बिना डाक कराए अस्पताल का पुराना भवन तोड़कर लाखो का समान गायब करना गंभीर मामला है। सीएस से बात कर मामले की जांच कराकर दोषी के विरुद्द कार्रवाई कराया जाएगा।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Suggested News