छापेमारी में रुपया, जेवर ही नहीं अब प्रतिबंधित हथियार ( AK 47 ) भी निकलने लगे...

छापेमारी में रुपया, जेवर ही नहीं अब प्रतिबंधित हथियार ( AK 47 ) भी निकलने लगे...

RANCHI : भ्रष्टाचार के मामले में बुरी तरह फंस चुकी झारखंड की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के सहयोगी और सीएम हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश के ठिकानों पर ईडी ने कई ठिकानों पर छापेमारी की है। जिसमें झारखंड के एक दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर कार्रवाई करने के साथ बिहार के सासाराम सहित कई दूसरे शहरों में भी छापेमारी की जा रही है। इन सबके बीच प्रेम प्रकाश के रांची स्थित ठिकाने पर नगदी की तलाश करने पहुंची ईडी की टीम ने दो एके 47 रायफल बरामद की है।  प्रेम प्रकाश के घर तिजोरी से 2 एके-47 राइफल बरामद की गई हैं। जिसकी तस्वीरें भी सामने आई है। 

इनके बताए गए हथियार

जानकारी के अनुसार  ईडी आज सुबह रांची में प्रेम प्रकाश उर्फ पीपी के ऑफिस सहित रांची के 12 और झारखंड के कुल 18 जगहों पर छापेमारी कर रही है. अब तक मिली जानकारी के अनुसार, प्रेम प्रकाश के घर से ईडी को दो एके 47 राइफल भी मिले हैं. यह हथियार झारखंड पुलिस के दो अंग रक्षकों का बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि अंगरक्षक यहां पर हथियार रख कर अपने घर फ्रेश होने के लिए गए थे. वहीं, रांची के अरगोड़ा चौक के समीप वसुंधरा अपार्टमेंट के 8वें तल्ले पर भी ईडी की टीम पहुंची है. 

प्रेम प्रकाश के सीए के ठिकानों में कार्रवाई

इस कार्रवाई को इतना सीक्रेट रखा गया है कि स्थानीय पुलिस को भनक तक नहीं लगने दी गई है। ED रांची में CA एमके झा, यस एंड कंपनी की चार्टर्ड अकाउंटेंट अनीता कुमारी के घर भी कागज खंगाल रही है। लालपुर के जतिन चंद्रा रोड स्थित सिंह अपार्टमेंट में अनीता कुमारी का 1-A नंबर में फ्लैट है, इसमें भी छापा जारी है।

कौन है प्रेम प्रकाश

  • कभी मिड डे मील में अंडा सप्लाई का काम करने वाला प्रेम प्रकाश 8 साल में झारखंड की सत्ता का पावर ब्रोकर बन गया। IAS-IPS अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग से लेकर कई ठेकों को मैनेज करने में प्रेम प्रकाश को बड़ा खिलाड़ी कहा जाता है।
  • 8 साल पहले 2015-16 में राज्य सरकार द्वारा रेडी टू ईट फूड की व्यवस्था की गई। इसी मिड डे मील में अंडा आपूर्ति का काम प्रेम प्रकाश को मिला था। इसके रास्ते ये धीरे-धीरे अपनी पैठ बनाता चला गया।
  • बरियातू थाने के पीछे एक अपार्टमेंट के पेंट हाउस में आयोजित उनकी पार्टी में सत्ता के तमाम नेता अधिकारी शामिल होते थे। प्रेम प्रकााश मूल रूप से बिहार के सासाराम के रहने वाले हैं।

 

यहां प्रेम प्रकाश के दफ्तर में छापेमारी की जा रही है. इसके अतिरिक्त ओल्ड एजी कॉलोनी स्थित हॉली एंजल स्कूल भी ईडी की रडार में है. छापेमारी के दौरान सीआरपीएफ जवानों की तैनाती की गयी है. खबर यह भी है कि सीएम हेमंत सोरेन के सीए जे जयपुरियार के घर पर भी ईडी छापेमारी कर रही है।



Find Us on Facebook

Trending News