बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

श्रीकृष्ण सिंह जयंती समारोह में आज पटना में फिर से एकजुट दिखेगा INDIA... कांग्रेस दिखा रही बिहार में अपनी ताकत, लालू-नीतीश सब को साधने की तैयारी

श्रीकृष्ण सिंह जयंती समारोह में आज पटना में फिर से एकजुट दिखेगा INDIA... कांग्रेस दिखा रही बिहार में अपनी ताकत, लालू-नीतीश सब को साधने की तैयारी

पटना. बिहार के पहले मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह की जयंती के स्मरण में गुरुवार को पटना में कांग्रेस की ओर से भव्य जयंती समारोह मनाया जा रहा है. कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में आयोजित इस कार्यक्रम में एक ओर कांग्रेस लम्बे अरसे बाद बिहार में इस तरह का बड़ा आयोजन कर रही है. वहीं दूसरी ओर इसी बहाने कांग्रेस के मंच पर विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया की ताकत भी दिखेगी. 

दरअसल, श्रीकृष्ण सिंह उर्फ़ श्री बाबू की जयंती 21 अक्टूबर को थी. लेकिन इस बार दुर्गा पूजा होने की वजह से कांग्रेस ने जयंती समारोह को 26 अक्टूबर को आयोजित करने की तैयारी की है. इसमें शामिल होने वाले प्रमुख नेताओं कांग्रेस के कई नेताओं के अलावा इंडिया के घटक दलों में शामिल राजद और जदयू के शीर्ष नेतृत्व को भी बुलाया गया है. समारोह में राजद सुप्रीमो लालू यादव के शामिल होने की खबर है. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित हैं. माना जा रहा है कि वे भी इसमें शामिल होने. 

समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी, मीरा कुमार और तारिक अनवर जैसे बड़े नेता उपस्थित रहेंगे. कार्यक्रम को भव्य बनाने एक लिए कांग्रेस बिहार प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह खुद सभी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे हैं. वहीं पूरे पटना शहर में काग्रेस की ओर से कई तोरण द्वार सजाए गए हैं. बिहार की सियासत में लगातार पिछड़ती कांग्रेस ने इसी बहाने अपनी बड़ी ताकत दिखाने की भी कोशिश की है. पार्टी का यह आयोजन अगले लोकसभा चुनाव के पहले बड़ी सियासी चाल के तौर पर माना जा रहा है. 

साथ ही इस समारोह में कांग्रेस के कई जिलों से कार्यकर्ता शामिल होंगे. इस तरह कांग्रेस एक ही मंच पर इंडिया के घटक दलों को भी साथ लाने की कोशिश में है तो दूसरी ओर अपने मजबूत वजूद को भी दिखाने की कोशिश में है. 

Suggested News