पटना जिला प्रशासन की पहल, कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लीजिये, बाइक स्कूटी घर ले जाईये

पटना जिला प्रशासन की पहल, कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लीजिये, बाइक स्कूटी घर ले जाईये

PATNA : कोरोना संक्रमण से बचने के लिए राज्य सरकार और जिला प्रशासन की ओर से लोगों से लगातार से टीका लेने के लिए जागरूक किया जा रहा है. इसी कड़ी में पटना जिला प्रशासन और केअर इंडिया की ओर से एक नई पहल  की गई है.इसके तहत जो लोग कोरोना टीका की दूसरी डोज लगवाने आएंगे उन्हें लकी ड्रा के जरिए पुरस्कार दिया जाएगा. इसके तहत प्रतिभागी 8 नवंबर से 26 नवंबर के बीच कोविड-19 का दूसरा डोज लेकर लकी ड्रा में शामिल हो सकते हैं. 28 नवंबर 2021 को लक्की ड्रा खोले जाएंगे. फर्स्ट प्राइज के रूप में बजाज पल्सर बाइक/होंडा एक्टिवा. सेकेंड प्राइज के रूप में 32 इंच की एलइडी. टीवी. थर्ड प्राइज के रूप में मोबाइल फोन. सांत्वना पुरस्कार के रूप में प्रेशर कुकर है.

मिली जानकारी के मुताबिक पटना जिला में 80% लोग पहला डोज ले चुके हैं. जबकि पटना के शहरी क्षेत्र में लगभग 100% लोगों ने पहला डोज ले लिया है. वहीं कोरोना टीका का दूसरा डोज पटना जिला में लगभग 70% लोगों ने अभी तक लिया है. पटना डीएम ने कहा कि टीकाकरण में ऑल इंडिया रैंकिंग में नौवें स्थान पर पटना जिला है और टीकारण में पटना देशभर में टॉप 10 जिले में शामिल है. उन्होंने कहा की दूसरा डोज लेने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए इस तरह की पहल की गयी है. ताकि लोग दूसरा डोज लेने में दिलचस्पी दिखा सके.

लकी ड्रा में शामिल होने के लिए लोगों को कोविन/ आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड करना है. प्रतिभागी को अर्हता तिथि 8 नवंबर 2021 को 18 वर्ष होना चाहिए. लकी ड्रा से लाभान्वित होने के लिए 26 नवंबर 2021 से पूर्व कोविड-19 का दूसरा टीका अवश्य ले लें. वैध पहचान पत्र के रूप में पासपोर्ट/ आधार /पैन/ वोटर आईडी कार्ड/ ड्राइविंग लाइसेंस इत्यादि का उपयोग किया जा सकता है.

Find Us on Facebook

Trending News