बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विकसित भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा अंतरिम बजट, भाजपा सांसद का दावा संकल्प को सिद्धि तक पहुंचाएगी बीजेपी सरकार

विकसित भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा अंतरिम बजट, भाजपा सांसद का दावा संकल्प को सिद्धि तक पहुंचाएगी बीजेपी सरकार

PATNA: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम अंतरिम बजट पेश किया है। वहीं बजट पेश होने के बाद भाजपा नेताओं के द्वारा इसकी सराहना की जा रही है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी अंतरिम बजट की सराहना की है। उन्होंने कहा कि, यह बजट विकसित भारत के चार स्तंभ- युवा, गरीब, महिला और किसान... सभी को सशक्त करेगा। पीएम ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का ये बजट देश के भविष्य के निर्माण का बजट है। इस बजट में 2047 के विकसित भारत की नींव को मजबूत करने की गारंटी है। वहीं इसी कड़ी में केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए अंतरिम बजट पर अररिया लोकसभा सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने भी हर्ष जाहिर किया है।

सांसद प्रदीप ने कहा कि, आगामी लोकसभा को ध्यान में रखते हुए बिना किसी घोषणा के हमारी सरकार ने अपना अंतरिम बजट पेश किया है जो पूरी तरह से विकसित भारत बनाने की गारंटी पर आधारित है। हमारी सरकार 2047 तक भारत को विकसित भारत बनाने के संकल्प को सिद्धि तक पहुंचाने पर केंद्रित है।  

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश इस बजट में देश के किसानों, युवाओं, महिलाओं और गरीबों के उत्थान के लिए सकारात्मक कदम उठाए गए है। हमारी सरकार ने महिलाओं के विकास के लिए 2 करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा था, अब इसे बढ़ाकर 3 करोड़ कर दिया है। गरीबी दूर करने के लिए हमारी सरकार ने अगले 5 साल में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत लगभग 2 करोड़ घर बनाने का निर्णय लिया गया है।

भारत के युवाओं और किसानों की खुशहाली व समृद्धि के लिए हमारी सरकार नित प्रयासरत है। गरीबों की आशा और आकांक्षाओं का ध्यान रखने वाली इस अंतरिम बजट के लिए मोदी सरकार का धन्यवाद व्यक्त करता हूँ। विकसित भारत निर्माण में यह बजट महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। 

Suggested News