बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोकामा में रावण दहन समारोह में एक मंच पर दिखे IPS विकास वैभव और बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी

मोकामा में रावण दहन समारोह में एक मंच पर दिखे IPS विकास वैभव और बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी

मोकामा- रावण वध समारोह समिति की की ओर से मंगलवार को विजयदशमी के अवसर पर मोकामा में रावण दहन किया गया. श्री कृष्णा मारवाड़ी हाई स्कूल मोकामा में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आईपीएस विकास वैभव उपस्थित रहे.कार्यक्रम में मोकामा विधायक नीलम देवी, बिहार विधान परिषद के सदस्य कार्तिक सिंह उर्फ मास्टर, भाजपा नेता ललन सिंह, शशि शंकर शर्मा उर्फ गुड्डी, कन्हैया कुमार सहित कई राजनैतिक और सामाजिक कार्यकर्ता  उपस्थित रहे.मंच पर आईपीएम विकास वैभव और विधायक नीलम देवी साथ दिखे. इस अवसर पर विशिष्ट तिथि के तौर पर एस बी राय, रितेश कुमार एवं वरिष्ठ पत्रकार अखिलेश आनंद की उपस्थिति रही. दीप प्रज्वलन से आरंभ हुए कार्यक्रम में उत्कृष्ट सामाजिक कार्यों के लिए चंदन कुमार, रामस्वरूप उस्ताद, सुंदरम एवं प्रिंस राज को पुष्प गुच्छ, मोमेंटो एवं शॉल से सम्मानित किया गया 

रावण वध समारोह समिति के अध्यक्ष श्रीकांत सिंह, स्वागत अध्यक्ष देवेंद्र सिंह, सचिव सुदर्शन द्वारा सभी अतिथियों का अभिनंदन किया गया. इस अवसर पर निकली राम झांकी का मोकामा नगर भवन उपरांत समारोह स्थल पर आगमन हुआ। अतिथियों ने राम दरबार झांकी की आरती उतार कर उनका स्वागत किया.मेघनाद, कुंभकरण और रावण के 55 फीट ऊंचे पुतलों का श्री रराम लक्ष्मण द्वारा दहन किया गया इस दौरान जय श्री राम के उद्घोष से पूरा परिसर गूंजायमान रहा।. इस अवसर पर पुलिस एवं प्रशासन द्वारा सुरक्षा एवं अन्य व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी संभाली गई.

 बता दें आईपीएस अधिकारी वैभव DG होमगार्ड शोभा अहोतकर पर गालियां देने का आरोप लगाने और बाद में एक ट्वीट के माध्यम से अपनी शिकायत जताने के बाद से विवादों में आने के बाद अनंत सिंह ने वैभव का समर्थन किया था.लालू प्रसाद यादव की आरजेडी के पूर्व विधायक और बाहुबली अनंत सिंह आईपीएस विकास वैभव के समर्थन में आ गए थे. उन्होंने इस मामले को 'बिहारी गौरव का अपमान' बताया. मोकामा के पूर्व विधायक वर्तमान में आर्म्स एक्ट मामले में 10 साल की जेल की सजा काट रहे हैं. अगस्त 2019 में छापे के दौरान अनंत सिंह के आवास से एक एके -47 राइफल और अन्य हथियार जब्त किए गए थे. रावण दहन के समय अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी और विकास वैभव मंच पर एक साथ दिखे.

Suggested News