बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में पीड़ितों से मिले जाप सुप्रीमो पप्पू यादव, आरोपियों पर की कार्रवाई की मांग

नालंदा में पीड़ितों से मिले जाप सुप्रीमो पप्पू यादव, आरोपियों पर की कार्रवाई की मांग

NALANDA : जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद पप्पू यादव ने आज नालन्दा जिले के हिलसा विधान सभा क्षेत्र स्थित परवलपुर के अलामा और हिलसा के नदहा में दबंगों के उत्पीड़न के शिकार लोगों से मुलाकात की और 7 दिनों के अंदर दबंगो पर कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने कहा कि एक ओर जहां परबलपुर में अपराधियों ने खून की होली खेलते हुए तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिया, वहीं दूसरी ओर नदहा में दलित वीरेश राम को तेजाब से नहला कर मौत के घाट उतार दिया गया। उसके बाद गाँव के 47 लोगों पर फर्जी मुकदमा दर्ज किया गया और उनके घरों में पुलिस ने लूटपाट की। महिलाओं का यौन उत्पीड़न का प्रयास किया। 

पूर्व सांसद ने कहा कि आजादी के इतने साल बाद भी बिहार के मुख्यमंत्री के गृह जिले का ये हाल है, जहां दलित, गरीब और कमजोरों के साथ दबंगों का उत्पीड़न जारी है। यह शर्मनाक है। पप्पू यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री के गृह जिले में होली के दिन पांच मर्डर हुए हैं। कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज भी बिहार में नहीं बची हैं। अपराधियों का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि इसकी घटना की जांच एसआइटी से हो और दोषियों पर स्पीडी ट्रायल चला सख्त सजा दी जाय। इसके साथ मृतक परिवार को सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराया जाए। साथ ही नदहा में दर्ज फर्जी मुकदमे भी वापस लिया जाए। पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में अपराधी बेलगाम है। सभी थाना प्रभारी बालू माफिया और जमीन माफिया से जुड़े हुए। नालन्दा की जनता अपराधियों के साये में जीता है। पप्पू यादव ने परवलपुर के पीड़ितों को 50 हजार की आर्थिक मदद भी की और उनके बच्चों के पढ़ाई का खर्च वहन करने का भी वादा किया। 

इससे पहले पूर्व सांसद के पहुंचते ही स्वजनों के रोने-चीखने से पूरा माहौल गमगीन हो गया। पूर्व सांसद ने पीड़ित स्वजनों को ढांढ़स बंधाते हुए उचित न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। युवा परिषद के अध्यक्ष राजू दानवीर ने कहा कि मुख्यमंत्री के गृह जिले में प्रशासन और अपराधियों का आपसी गठजोड़ हैं। अपराधियों को सत्ता पक्ष के नेताओं का संरक्षण प्राप्त हैं। जन अधिकार पार्टी इस पूरे मामले की न्यायिक जांच की मांग करती हैं।

रंजन की रिपोर्ट

Suggested News