बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JHARKHAND NEWS: निहत्थे ग्रामीणों पर भालू का हमला, दो भाइयों समेत तीन ग्रामीणों की हुई मौत, जंगल से गुजरने के दौरान किया हमला

JHARKHAND NEWS: निहत्थे ग्रामीणों पर भालू का हमला, दो भाइयों समेत तीन ग्रामीणों की हुई मौत, जंगल से गुजरने के दौरान किया हमला

गढ़वा: जिले के बरगढ़ प्रखंड के बरकोल गांव के पास स्थित जंगल में शुक्रवार की शाम एक भालू के हमले से दो भाइयों सहित तीन ग्रामीणों की मौत हो गई जबकि एक महिला समेत तीन लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती भर्ती किया गया है। 

अचानक कर दिया हमला

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की शाम करीब सात बजे आधा दर्जन ग्रामीण बरकोल से अपने टोले में लौट रहे थे। इसी दौरान कोरिया कोड़कर जंगल से गुजरने के दौरान एक भालू ने उनपर हमला कर दिया। सबसे अहम यह कि हमले में भालू ने बारी-बारी से तीन लोगों को मार डाला जबकि तीन को घायल कर दिया। घायल लोगों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचायी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया। पुलिस के अनुसार भालू के हमले के दौरान सभी ग्रामीण निहत्थे थे। एक ग्रामीण के पास कुल्हाड़ी था, लेकिन वह भालू का मुकाबला नहीं कर सका। भालू बहुत बड़ा और मजबूत था, जिसका ग्रामीण मुकाबला नहीं कर पाए।

अक्सर करते हैं हमला

ग्रामीणों के अनुसार इस जंगल में ग्रामीणा अक्सर भालू के हमले के शिकार होते रहे हैं। घटना के बाद बरकोल गांव सहित आस-पास के गांव में उक्त हिंसक भालू को लेकर काफी दहशत देखा जा रहा है। मृतकों में सुनीता (35 साल), सुमित (38 साल) और राजू मिंज (40 साल) जबकि घायलों में छोटू, उसकी पत्नी मरियम लकड़ा और कमलेश शामिल है। घटना की सूचना मिलने के बाद वन विभाग मामले की छानबीन में जुटा हुआ है। प्रभावित ग्रामीणों ने उचित मुआवजा की मांग की है, ताकि शव का दाह संस्कार किया जा सके और घायलों का बेहतर इलाज हो सके।

Suggested News