बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नयी पारी के लिए पिच तैयार कर रहे कीर्ति आजाद, तेजस्वी यादव को बताया राजनीति का तेंदुलकर

 नयी पारी के लिए पिच तैयार कर रहे कीर्ति आजाद, तेजस्वी यादव को बताया राजनीति का तेंदुलकर

PATNA : भाजपा के निलंबित सांसद कीर्ति आजाद ने राजद नेता तेजस्वी यादव को वंडर ब्वाय कहा है। अब तक सचिन तेंदुलकर के लिए ही वंडर ब्वाय शब्द का प्रयोग किया जाता रहा है। तो क्या तेजस्वी राजनीति में सचिन जैसा कारनामा कर सकते हैं ? कीर्ति आजाद क्रिकेटर रहे हैं। वे इस शब्द का मतलब खूब समझते हैं। तो क्या जानबूझ कर कीर्ति आजाद ने तेजस्वी की तारीफ में कसीदे गढ़े हैं ? राजनीति में किसी की तारीफ बेमतलब और बेमकसद नहीं होती। तो भाजपा से निलंबित सांसद क्या नयी टीम के प्लेईंग इलेवन में शामिल होना चाहते हैं। कीर्ति आजाद दरभंगा से सांसद हैं। भाजपा में अभी उनकी जो स्थिति है, उससे नहीं लगता है कि उन्हें दोबारा मौका मिलेगा। इस लिहाज से वे इंडियन पोलिटिकल लीग में खेलने के लिए किसी दमदार टीम की तलाश में हैं। इत्तेफाक से उन्हें यह मौका मिल भी गया।

KARTI-AZAD-PREPARING-PITCH-FOR-NEW-INNINGS-HE-TOLD-TEJASWI-AS-TENDULKAR-OF-POLITICS4.jpg

कीर्ति आजाद अपनी पत्नी पूनम आजाद के साथ दिल्ली जा रहे थे। दिल्ली जाने के लिए वे पटना रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। वेटिंग हॉल में गये तो उनकी मुलाकात तेजस्वी यादव से हो गयी। वे तेजस्वी से गर्मजोशी से मिले। इस खास लम्हे को कीर्ति आजाद ने कैमरे में कैद किया। फोटो के लिए कीर्ति और तेजस्वी इस तरह बैठे जैसे बहुत गहरी जान पहचान हो। कीर्ति ने तेजस्वी के कंधे पर हाथ रख कर अपनेपन का अहसास कराया। दोनों के बगल में बैठी पूनम आजाद इस यादगार लम्हे का गवाह बनीं।

KARTI-AZAD-PREPARING-PITCH-FOR-NEW-INNINGS-HE-TOLD-TEJASWI-AS-TENDULKAR-OF-POLITICS2.jpg

कीर्ति आजाद और तेजस्वी यादव की मुलाकात संयोग हो सकती है लेकिन जिस कैप्शन के साथ ये तस्वीर सोशल मीडिया पर जारी की गयी है उसके मतलब निकाले जा रहे हैं। कीर्ति आजाद ने इस तस्वीर को ट्वीटर पर शेयर किया और लिखा कि तेजस्वी यादव बिहार के वंडर ब्वाय हैं । भाजपा के निलंबित सांसद  ने अपने धुर विरोधी दल राजद के एक प्रभावशाली नेता को आखिर इतना बड़ा उपनाम क्यों दिया ?

KARTI-AZAD-PREPARING-PITCH-FOR-NEW-INNINGS-HE-TOLD-TEJASWI-AS-TENDULKAR-OF-POLITICS3.jpg

कीर्ति आजाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद के पुत्र हैं। राजनीति में आने से पहले वे क्रिकेट खेलते थे।1983 की विश्वकप विजेता भारतीय टीम के वे सदस्य थे। खेल के बाद वे राजनीति में आये। भाजपा के टिकट पर वे दरभंगा से तीन बार सांसद चुने गये। क्रिकेट की राजनीति ने उनकी चुनावी राजनीति की ग्रह-दिशा बदल दी। दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन में घपले को लेकर उन्होंने भाजपा के दिग्गज नेता अरुण जेटली के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। इस विवाद ने उन्हें बैकफुट पर धकेल दिया। बात बढ़ी तो उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया। 2019 में लोकसभा का चुनाव है। जाहिर है कीर्ति नयी पारी खेलने के लिए पिच तैयार कर रहे हैं।

 

Suggested News