बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

साइबर क्राइम का मास्टर माइंड है कारू डॉन, कई जिलों की पुलिस को है तलाश

साइबर क्राइम का मास्टर माइंड है कारू डॉन, कई जिलों की पुलिस को है तलाश

NAWADA : नवादा में 6 साइबर अपराधियों को पुलिस ने धर-दबोचा है। वो सभी स्कॉर्पियो से भाग रहे थे, तभी पुलिस ने पीछा कर गाड़ी रुकवाई और सभी को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये बदमाशों के पास से लैपटॉप, एटीएम क्लोनिंग मशीन, एटीएम स्वाइप मशीन, स्कैनर मशीन, 8 मोबाइल, 20 एटीएम व 73 हजार रुपये बरामद किए गये। 

हिसुआ थानाध्यक्ष जयशंकर प्रसाद की अगुवाई में साइबर व एटीएम चोर को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया था। पुलिस की सक्रियता से स्कॉर्पियो पर सवार एटीएम चोर गिरोह के सदस्य पकड़े गये। पकड़े गये बदमाशों में बगोदर निवासी धीरज कुमार, बिट्टू कुमार, रजनीश कुमार, मनीष कुमार, बजडा के चंदन कुमार सहित गाड़ी चालक मुनीलाल यादव सहित कुल 6 सदस्य शामिल हैं। 

थानाध्यक्ष जयशंकर प्रसाद ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि राजगीर रोड स्थित एक्सिस बैंक सहित अन्य एटीएम से चोरी की योजना बनाई जा रही है। सूचना की पुष्टि होते ही  एसआई जयकिशन कुमार सहित सीतामढ़ी पुलिस के संयुक्त रूप से नगर के विभिन्न चौक-चौराहे पर दलबल के साथ तैनात थे। 

पुलिस की सतर्कता को देख गिरोह के चालक ने कचहरी गली में अपनी स्कॉर्पियो वाहन मोड़ दी। लेकिन कचहरी मोड़ के समीप जैसे ही गाड़ी पहुंची पहले से मौजूद पुलिस ने गाड़ी रुकवाई और उसमें बैठे सभी सदस्यों को गिरफ्तार कर थाने ले आयी। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार सदस्यों के अनुसार इस गिरोह का मास्टर माइंड बगोदर का कारु डॉन है। उसको कई जिलों की पुलिस तलाश रही है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार सभी युवकों की उम्र 20-25 साल है। पूछताछ में उनलोगों ने बताया कि वो लोग किसी भी एटीएम में घुस जाते थे और धक्का-मुक्की कर ग्राहक से एटीएम ले लेते थे। फिर स्कैनर मशीन से एटीम को स्कैन कर क्लोन तैयार किया जाता था। जबकि कुछ लोग का काम ग्राहकों का पासवर्ड देखना था।   


Suggested News