बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज में के के पाठक ने कई स्कूलों का किया निरीक्षण, छात्रों से पूछा-कोचिंग जाते हो?, बच्चों ने कहा...

गोपालगंज में के के पाठक ने कई स्कूलों का किया निरीक्षण, छात्रों से पूछा-कोचिंग जाते हो?, बच्चों ने कहा...

GOPALGANJ : शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक आज गोपालगंज पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कई स्कूलों का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने स्कूल में चल रहे कई शैक्षणिक  कार्यों का जायजा लेते हुए अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिया। इस दौरान उनके आगमन को लेकर शिक्षको के बीच हड़कंप मची रही। हालांकि उन्होंने मीडिया से बात करने से साफ इंकार कर दिया।

पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत केके पाठक बुधवार की देर रात गोपालगंज पहुंचे। जहां जिलाधिकारी मो मकसूद आलम ने बुके देकर स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने एक निजी होटल में रात्रि विश्राम के बाद गुरुवार को जिले के थावे प्रखंड के डायट पहुंचे। उनके आगमन के पूर्व डायट में थावे में चहलकदमी देखने को मिली। जैसे ही वे डायट पहुंचे वैसे ही अधिकारियों और मौजूद शिक्षकों ने उनका स्वागत किया। इस दौरान अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे शिक्षकों से संवाद किया। इसके बाद प्रशिक्षणार्थियों के साथ ही डायट कैंपस का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए। 

साथ ही उन्होंने प्रशिक्षण के लिए आये शिक्षकों के रहने, खाने समेत कई मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया। वहीं डायट का साफ सफाई व स्वच्छ पानी को लेकर भी दिशा निर्देश दिया। उन्होंने सभी शिक्षकों का उत्साह बढ़ाया। इस दौरान जिला प्रशासन व शिक्षा विभाग के वरीय अधिकारी मौजूद रहे। अपर मुख्य सचिव डायट थावे, बुनियादी थावे, मध्य विद्यालय बृंदावन, उत्क्रमित मध्य विद्यालय पाखोपाली स्कूल  जांच की। थावे डायट में निरीक्षण करने के बाद केके पाठक कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय और बुनियादी विद्यालय में अचानक पहुंच गये। कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में पहुंचे केके पाठक ने प्रिंसिपल को नहीं देख वार्डेंन को बुलाया और बच्चों की उपस्थिति के बारे में जानकारी ली। यहां 66 प्रतिशत छात्राओं की उपस्थिति देख केके पाठक ने उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश दिये। वहीं, शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कस्तूरबा की प्रिंसिपल बुनियादी विद्यालय की प्रिंसिपल हैं, जिसके बाद बुनियादी विद्यालय में केके पाठक पहुंच गये।

इसके बाद पाखोपाली  स्थिति उत्क्रमित मध्य विद्यालय में पढ़ रहे छात्रों बात करते हुए पूछा की क्या आप लोग कोचिंग में पढ़ते है। जिसपर  छात्रों ने नही का जवाब दिया। इसके बाद उन्होंने कुछ छात्रों से किताब पढ़ने को कहा।  जिसके बाद छात्रों ने किताब का रीडिंग दिया। वही उन्होंने स्कूल की व्यवस्था शौचालय समेत कई मूलभूत सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर शैक्षणिक व्यवस्था का निरीक्षण किया।

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट

Suggested News