बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ललन सिंह ने ही 'शैलेन्द्र' को बनाया था दिल्ली का अध्यक्ष...अब अपनों ने भी कर लिया किनारा

ललन सिंह ने ही 'शैलेन्द्र' को बनाया था दिल्ली का अध्यक्ष...अब अपनों ने भी कर लिया किनारा

PATNA: दिल्ली में जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है. इस बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली पहुंच गए हैं. मीटिंग से पहले जेडीयू दफ्तर के बाहर पोस्टर लगाया गया है, जिसमें केवल नीतीश कुमार ही दिखाई दे रहे हैं .राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की फोटो गायब है. पार्टी मीटिंग से पहले ये पोस्टर बड़ा संकेत देते हुए दिखाई दे रहा है. इस पोस्टर में लिखा है- प्रदेश ने पहचाना, अब देश भी पहचानेगा. जिन्होंने पोस्टर से अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष को गायब किया वे अब तक ललन सिंह के काफी करीबी बताये जाते थे. लेकिन अब अपने भी ललन सिंह से कन्नी कटाते दिख रहे. 

ललन सिंह ने ही शैलेन्द्र कुमार को बनाया दिल्ली का अध्यक्ष  

पोस्टर दिल्ली जेडीयू अध्यक्ष की तरफ से लगाया गया है. शैलेन्द्र कुमार को ललन सिंह ने ही दिल्ली की कमान दी थी. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिल्ली यूनिट के पूर्व अध्यक्ष दयानंद राय जो प्रभारी संजय झा के करीबी बताए जाते थे, उन्हें हटाकर शैलेन्द्र कुमार को यह जिम्मेदारी दी थी. ललन सिंह के इस्तीफे की खबरों के बीच दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष ने जो बैनर-पोस्टर लगाए हैं, उसमें अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष को ही गायब कर दिया. इसके बाद अब यह चर्चा चल पड़ी है कि ललन सिंह के जो अपने थे वे भी साथ छोड़ रहे हैं. बता दें, दिल्ली जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष बिहार के ही रहने वाले हैं. दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा से जेडीयू के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं.  

ललन सिंह के इस्तीफे को लेकर बीते 2-3 दिनों से अटकलें लगाई जा रही हैं. कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार, ललन सिंह से नाराज हैं और इसकी वजह है ललन और लालू यादव के बीच बढ़ती हुई नजदीकियां. इसलिए कहा जा रहा है कि ललन से नाराज नीतीश उनका इस्तीफा ले सकते हैं.  हालांकि जेडीयू की ओर से बार-बार ऐसी खबरों का खंडन किया गया है. खुद नीतीश कुमार ने इन चर्चाओं को खारिज किया है. 

Suggested News