बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मेरे पति मुख्यमंत्री न बन जाएं इसलिए ‘लालू ’ ने उन्हें मरवा दिया था- BJP सांसद रमा देवी के आरोप के बाद बिहार में चरम पर सियासी पारा

मेरे पति मुख्यमंत्री न बन जाएं इसलिए ‘लालू ’ ने उन्हें मरवा दिया था- BJP सांसद रमा देवी के आरोप के बाद बिहार में चरम पर सियासी पारा

पटना- बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से ही भाजपा नीतीश और लालू परिवार पर हमलावर है. जेडीयू के एनडीए से नाता तोड़ने के बाद भाजपा किसी न किसी बयान को लेकर नीतीश सरकार को घेरने में लगी है. इसी बीच हाल ही में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बिना नाम लिए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को लेकर एक बयान दिया था तो  बीजेपी सांसद रमा देवी ने लालू परिवार गंभीर आरोप लगाया है. रमा देवी ने राजद सुप्रीमो पर आरोप लगाते हुए कहा कि लालू यादव ने मुख्यमंत्री बनने के लिए मेरे पति को मरवा दिया. ये लोग बेशर्म हो गया है. ये लोग पैसा खाने के लिए बैठा हुआ है. इनके यहां रोज घोटाला होता है. उन्होंने गर्दनीबाग में आयोजित एक धरने को संबोधित करते हुए ये बातें कही. उन्होंने एक बार फिर लालू यादव पर बड़ा आरोप लगाया. उन्होंने साफ कहा कि लालू यादव ने मुख्यमंत्री बनने के लिए मेरे पति को मरवा दिया. ये लोग बेशर्म हो गया. ये लोग पैसा खाने के लिए बैठा हुआ है. इनके यहां रोज घोटाला होता है.

 रमा देवी ने लालू यादव पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्होंने उनके पति को इसलिए मरवा दिया क्योंकि उन्हें मुख्यमंत्री का पद चाहिए था. इससे पहले भी रमा देवी ने  बयान दिया था. इससे एक साल पहले 29 अगस्त 2022 को रमा देवी ने इस तरह का आरोप लालू यादव पर लगाया था. सांसद रमा देवी ने मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी यादव के बयान पर कहा कि उस समय कितनों को ठंडा किया था? रमा देवी ने कहा कि जिन्होंने हत्या करवाई उसके साथ नीतीश कुमार ने अब सहयोग लेकर सरकार बना ली है. बता दें कि अपने बयान के जरिए रमा देवी ने सीधा-सीधा लालू परिवार पर अपने पति बृज बिहारी प्रसाद की हत्या का आरोप लगाया है.

धरना के दौरान अपने संबोधन में शिवहर की सांसद रमा देवी ने कहा कि कुछ लोग अरबपति बने हुए हैं. शर्म इन्हें बिल्कुल भी नहीं आती है. ये जेल जाते हैं और उसके बाद जमानत पाते हैं. इन लोगों ने जाति गणना में घोटाला कर दिया है. ये घोटाला और अपमान जनता बर्दाश्त नहीं करेगी. हम लोग जवाब देने के लिए काफी हैं.  हम लोग कभी दबने वाले नहीं हैं. इन सारे राक्षसों का विनाश करने के लिए रमा देवी काफी हैं. सांसद ने इस दौरान पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा है कि जिस तरह वे राज चला रहे हैं, वैसा ही राज चलता है. उन्होंने सीएम पर करारा हमला करते हुए कहा कि  नीतीश कुमार क्या कर रहे हैं, सब कुछ लालू यादव के हाथ में है.  बिहार को बर्बाद करने का काम किया जा रहा है.

बता दें रमा देवी लंबे समय से लोकसभा सांसद हैं. शिवहर से उन्होंने तीसरी बार बीजेपी के टिकट पर जीत की हैट्रिक लगाई है. यहां से वो साल 2009 से लगातार सांसद चुनी जा रही हैं. इससे पहले उन्होंने 1998 में के मोतिहारी सीट से राजद के टिकट पर चुनाव लड़ा था और बीजेपी के राधा मोहन सिंह को हराते हुए पहली बार संसद पहुंची थीं.  रमा को तब उनके पति और बिहार सरकार में मंत्री रहे बृज बिहारी प्रसाद की हत्या के बाद राजनीतिक विरासत संभालनी पड़ी थी. उनके पति दबंग और बाहुबली नेता माने जाते थे.1999 का लोकसभा चुनाव हारने के बाद रमा देवी ने साल 2000 में बिहार विधान सभा का चुनाव लड़ा और पहली बार विधायक बनीं. इसके बाद वो राबड़ी मंत्रिमंडल में लोक निर्माण मंत्री बनाई गईं. 2009 में उन्होंने सियासी रुख को देखते हुए राजद छोड़ दिया और बीजेपी में शामिल हो गईं. उसी साल लोकसभा चुनाव में उन्होंने राजद के सीताराम सिंह को शिवहर सीट से हराकर दूसरी बार संसद पहुंचीं. 2019 में रमा ने तीन लाख से ज्यादा मतों से जीत दर्ज की है.  

 शिवहर सांसद रमा देवी मुखर हो कर अपने पति की हत्या का सीधा आरोप राजद सुप्रीमो लालू यादव पर लगा कर बिहार के सियासी तापमान को बढ़ा दिया है.


Suggested News