बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड के पूर्व सीएम के सपोर्ट में उतरे लालू यादव, ईडी की कार्रवाई को बताया भाजपा का घिनौना हथकंडा

झारखंड के पूर्व सीएम के सपोर्ट में उतरे लालू यादव, ईडी की कार्रवाई को बताया भाजपा का घिनौना हथकंडा

PATNA: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को बीते दिन पूछताछ के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले को लेकर देश की सियासत गरमा गई हैय, इंडिया गठबंधन इस मामले में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन का साथ दे रहे हैं। विपक्ष के नेता लगातार अपने सोशल साइड एक्स पर पोस्ट के जरिए हेमंत सोरेन का पक्ष ले रहे हैं। इसी कड़ी में राजद सुप्रीमो लालू यादव ने भी हेमंत सोरेन को साथ देते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है।  

दरअसल, लालू यादव ने पोस्ट कर लिखा है कि, "झारखंड की लोकप्रिय सरकार के जनप्रिय आदिवासी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को केंद्र की तानाशाह सरकार प्रताड़ित कर रही है। भाजपा के यह घिनौने हथकंडे अल्प समय के लिए परेशान तो कर सकते हैं पर पिछड़े, दलित, आदिवासी, अल्पसंख्यक और हाशियों पर रहने वाले समूहों के संकल्प और महत्वाकांक्षाओं को पराजित नहीं कर सकते। भाजपा का डर जग-ज़ाहिर है और जनता भी यह बात अब समझ चुकी है। हम मजबूती से हेमंत के साथ हैं"।

वहीं लालू यादव के इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए अखिलेश यादव ने लिखा की, "भाजपा नैतिक रूप से 2024 का चुनाव पहले ही हार चुकी है अब तो बस उसकी राजनीतिक हार होने की घोषणा होना बाक़ी है। भाजपा की ऐसी अलोकतांत्रिक हरकतें देखकर उनको वोट देनेवाले भी इस बार पहले से पीछे हट गये हैं। नही चाहिए भाजपा"। 

वहीं बीते दिन पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी पोस्ट कर लिखा था कि, "बिहार, चंडीगढ़ और अब झारखण्ड! भाजपा ने एक ही हफ्ते में लोकतंत्र और संघवाद को तार-तार कर दिया है। चुनावी हार के डर से जाँच एजेंसियों की निष्पक्षता खत्म कर,एजेंसियों को बीजेपी का प्रकोष्ठ बनाकर, केंद्र सरकार क्या-क्या कर रही है अब यह बात किसी से छुपी नहीं है। अहंकार से चूर भाजपा की हेकड़ी अब जनता तोड़ेगी। राजद हेमंत सोरेन जी के साथ खड़ी है"। 

Suggested News