बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुशासन में शराब माफिया का तांडव जारी, 12 वर्ष के बच्चे को मारी गोली, दर्जनों राउंड फायरिंग कर ग्रामीणों को चेताया,विरोध पड़ा महंगा

सुशासन में शराब माफिया का तांडव जारी, 12 वर्ष के बच्चे को मारी गोली, दर्जनों राउंड फायरिंग कर ग्रामीणों को चेताया,विरोध पड़ा महंगा

मुंगेर- बिहार में साल 2016 से  पूर्शण शराबबंदी हा. इसके बावजूद बिहार में शराब पकड़ी जा रही है, बनाई जा रही है और कथित तौर पर पुलिस वाले हों या नेता या फिर आम लोग इसका सेवन भी कर रहे हैं. शराबबंदी वाले बिहार में शराब की तस्करों ने आतंक मचाया हुआ है. ताजा मामला नीतीश की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के लोकसभा क्षेत्र मुंगेर का है. सरकार कमोबेस रोज शराबबंदी को सफल बता रहे हैं, वहीं उनकी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लोकसभा क्षेत्र शराबंदी का समर्थन करने वालों पर फायरिंग की जा रही है.शराबबंदी को सफल बनाने की जिस मुहिम की बात सरकार करते हैं, उस मुहिम में आगे बढ़ने वालों को शराब माफिया बर्दाश्त नहीं कर पा रहे. ललन सिंह जिस मुंगेर का लोक सभा में प्रतिनिधित्व करते हैं उस जिला  भी शराबबंदी का समर्थन करने वाले लोगों में दहशत फैलाने के लिए दनादन धंदेबाज गोली चलाने से बाज नहीं आ रहे. मुंगेर में शराब माफियाओं ने दहशत फैलाने को ले कर इलाके में फायरिंग हीं नहीं की अक बच्चे को गोली भी मार दिया. 12 वर्षीय बालक के पैर में गोली लग गई. ग्रामीण घर के बगल में शराब रखने का  विरोध कर रहे थे तो दहशत फैलाने के लिए शराब के धंधेबाजों ने  फायरिंग शुरु कर दी. बहरहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

 मुंगेर में शराब माफियाओं के खिलाफ आवाज उठाना ग्रामीणों को महंगा पड़ गया. शराब माफियाओं के विरोध में उठे आवाज को दबाने के लिए फायरिंग की. सरकार की पुलिस लगातार सजग रहने का दावा करती है लेकिन उसे शराब के आवक की खबर नहीं मिली, ताजा मामला मुंगेर जिला अंतर्गत कासिम बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत लल्लू पोखर मगही टोला का है जहां देर शाम घर के समीप शराब रखने से मना करने पर शराब माफिया ने आक्रोश में आकर गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया. इस दौरान पुणे साहनी के 12 वर्षीय पुत्र अमित कुमार के जांघ में गोली लगने से वह बुरी तरह से घायल हो गया।. परिजनों द्वारा घायल बच्चे को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां बच्चों का उपचार किया जा रहा है. 

घायल बच्चे के बड़े पापा बैजनाथ सहनी  ने बताया कि पड़ोस में रहने वाला विनोद साहनी जो शराब कारोबारी है. गुरुवार की रात करीब 8:00 बजे उसके घर के पास शराब की बोतल छुपा कर रख रहा था. ऐसा करने से पुणे साहनी ने जब मना किया तो विनोद और उसके पुत्र विशाल और विवेक और विनोद की पत्नी रेखा देवी गाली गलौज करने लगे. गाली गलौज के बीच  विशाल कुमार ने पिस्टल से फायरिंग कर दिया. गोली घर के बाहर खड़े पुणे साहनी के 12 वर्षीय पुत्र अमित कुमार के दाहिना जांघ में जा लगी. घायल बच्चों के परिजनों ने बताया कि शराब माफिया द्वारा करीब आधा दर्जन फायरिंग किया गया है.

इस संबंध में कासिम बाजार थाना अध्यक्ष मिंटू कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है.  पुलिस छानबीन कर रही है. घायल पक्ष द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

सरकार देखिए आपके शराबबंदी का धंधेबाज कैसे माखौल उड़ा रहे हैं. शराब तस्कर अब शराब छुपाने के लिए पडोषी तक के घर तक पहुंचने लगे हैं और विरोध करने पर फायरिंग और गोली तक मारने से गुरेज नहीं कर रहे है. और ये घटना घटी है जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के लोकसभा क्षेत्र मुंगेर में. तस्कर अब अपने घर तो छोड़िए दूसरे के घरों में शराब रखने की कोशिश कर रहे हैं और विरोध करने पर फायरिंग और गोली तक मार दे रहे हैं. सरकार क्या यहीं शराबबंदी का सच है? 

 

Suggested News