बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM की वैकेंसी नहीं दूसरा दल तलाशें! मातमपूर्सी यात्रा में JDU के 'रामचंद्र' के लिए 'CM कैसा हो' के लगे थे नारे....ललन सिंह बिना तामझाम के परिजनों से की मुलाकात

CM की वैकेंसी नहीं दूसरा दल तलाशें! मातमपूर्सी यात्रा में JDU के 'रामचंद्र' के लिए 'CM कैसा हो' के लगे थे नारे....ललन सिंह बिना तामझाम के परिजनों से की मुलाकात

PATNA: पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह कुछ दिन पहले पूरे लाव-लश्कर के साथ जिंदाबाद और बिहार का सीएम कैसा हो.....का नारे लगवाते जहानाबाद के पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष के परिजनों से मिलने गये थे। आज वर्तमान राष्ट्रीय ललन सिंह भी जहानाबाद गये और पूर्व जिलाध्यक्ष के परिजनों से मुलाकात की। लेकिन इस दौरान न तो जिंदाबाद के नारे लगे और न फूल-माला से स्वागत किया गया। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आज यह भी साफ कर दिया कि जेडीयू में मुख्यमंत्री पद की वैकेंसी नहीं। दूसरे दल में मुख्यमंत्री पद की वैकेंसी हो तो कोई बन सकता है। 

ललन सिंह ने पूर्व जिलाध्यक्ष के परिजनों से की मुलाकात 

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह आज जहानाबाद के बालाबिगहा पहुंचे। वहां पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष स्व.चंदेश्वर बिंद के आवास पर उनके तैलचित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही शोक-संतप्त परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दिया। इस दौरान न तो ललन सिंह जिंदाबाद के नारे लगे, न बिहार का सीएम कैसा हो-ललन सिंह जैसा हो के नारे लगे और न ही फूल-माला से स्वागत ही किया गया।  

मातमपूर्सी यात्रा में पूरे तामझाम से गये थे जेडीयू का 'रामचंद्र' 

जबकि 24 जुलाई को जेडीयू के 'रामचंद्र' भी पूर्व जिलाध्यक्ष स्व.चंदेश्वर बिंद के शोक संतप्त परिवार से मिलने जहानाबाद गये थे। जहानाबाद जाने के दौरान आरसीपी सिंह के समर्थकों ने जमकर स्वागत किया था। समर्थकों ने इस दौरान जमकर नारेबाजी भी की थी। बिहार का सीएम कैसा हो .....आरसीपी सिंह जैसा हो ! समर्थकों ने मातमपूर्सी के लिए जा रहे रामचंद्र प्रसाद सिंह को फूल-माला से लाद दिया था। वीडियो सामने आने के बाद विरोधियों ने आरसीपी सिंह की मातमपूर्सी यात्रा को ब्रांडिंग यात्रा करार दिया था। अब ललन सिंह भी अपने पूर्व जिलाध्यक्ष के परिजनों से मिलने गये। इस दौरान इन सब चीजों का ख्याल रखा गया। 

जेडीयू में सीएम पद की वैकेंसी नहीं, बाहर से हो सकते हैं

इसके बाद ललन सिंह ने साफ कहा कि जेडीयू में सीएम पद की कोई वैकेंसी नहीं है। बिना नाम लिये आरसीपी सिंह पर तंज कसते हुए ललन सिंह ने कहा कि यह जनता दल यूनाइटेड है। जनता दल यूनाइटेड में एक ही नेता हैं, वह हैं सर्वमान्य नेता नीतीश कुमार . वे बिहार के मुख्यमंत्री हैं. मुख्यमंत्री का वैकेंसी कहां है? इस पार्टी में तो वैकेंसी नहीं है. इस पार्टी के बाहर कोई भी कहीं से उम्मीदवार हो सकता है. जहां तक जनता दल यूनाइटेड का सवाल है इस पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता के एकमात्र नेता और सर्वमान्य नेता नीतीश कुमार हैं. नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री हैं. हम सबको और जनता दल यूनाइटेड के कार्यकर्ताओं को इस बात का गर्व है कि हमारे नेता नीतीश कुमार कर्म पुरुष हैं.

कोई कहीं से 100-50 जुटा लेता है....

उन्होंने कहा कि जो लोग नारे लगा रहे थे कि बिहार का सीएम कैसा हो........वह पार्टी का वर्कर तो हो नहीं सकता है. आबादी 15 करोड़ की है, 15 करोड़ की आबादी में कोई कहीं से 10-20-50-100 जुट जा सकता है. लेकिन पार्टी के किसी कार्यकर्ता के गले से यह बात नहीं उतर सकता कि वह कहे कि बिहार का सीएम कैसा हो........। उन्होंने कहा कि पार्टी को जब उचित लगेगा तो....

बीजेपी को 200 सीट पर ही क्यों 243 पर भी तैयारी का अधिकार 

बीजेपी के मिशन 200 पर सहयोगी दल जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि बीजेपी 200 सीटों पर क्यों 243 सीटों पर भी तैयारी कर सकती है। हर पार्टी को यह अधिकार है. जेपी नड्डा और अमित शाह अपनी पार्टी के कार्यक्रम में आ रहे हैं. दिल्ली में तो हम लोगों की रोज मुलाकात होती रहती है.

Suggested News