बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लखनऊ बिल्डिंग हादसा: अब तक 8 लोगों की मौत, बढ़ सकती है मौत का आकंड़ा, 28 की हालत गंभीर, पूरी रात खुला LDA दफ्तर

लखनऊ बिल्डिंग हादसा: अब तक 8 लोगों की मौत, बढ़ सकती है मौत का आकंड़ा, 28 की हालत गंभीर, पूरी रात खुला LDA दफ्तर

DESK: उत्तर प्रदेश के लखनऊ से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां तीन मंजिला इमारत ढहने से 8 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 28 लोग घायल बताए जा रहे हैं। दरअसल, लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में बीते शनिवार शाम को तीन मंजिला इमारत ढह गया। जिसके मलबे में दबकर आठ व्यक्तियों की मौत हो गई।

वहीं इस हादसे में 28 अन्य घायल हुए हैं। जानकारी अनुसार कांप्लेक्स में दवा और इंजन ऑयल कंपनियों समेत चार गोदाम थे, जिसमें 30 से ज्यादा लोग काम कर रहे थे। वहीं रात में भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा। हालांकि इस हादसे में कई घायलों लोगों की हालत अभी गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि मौत का आकड़ा बढ़ सकता है। 

बीते रात के वक्त भी पुलिस के साथ एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी रही। हालांकि क्या यह बिल्डिंग अचानक क्यों गिर गई? इस सवाल पर प्रशासन के ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। लेकिन आस-पास के लोगों की मानें तो जलभराव से बिल्डिंग की नींव कमजोर हो गई थी और अचानक ढह गई। 

बताया जा रहा है कि, इस घटना के बाद पूरी रात एलडीए कार्यालय खुला रहा और जांच रिपोर्ट तैयार की गई। एलडीए के सचिव के साथ एक टीम घटना स्थल पर जांच करने भी पहुंची थी जिससे पता चल सके की कहीं निर्माण के दौरान अनियमितता और मानकों की अनदेखी तो नहीं हुई है। सूत्रों की मानें तो इस घट ना की जांच रिपोर्ट सीनियर अफसरों को दे दी गई है।

वहीं इस घटना में 8 लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में जसमीत साहनी, पंकज तिवारी, धीरज गुप्ता, राजकिशोर, अरुण सोनकर, जगरूप सिंह, रुद्र यादव और राकेश शामिल हैं। अब इस घटना के बाद एलडीए ट्रांसपोर्ट नगर में बने अन्य मकानों की जांच भी कर रहा है. इसकी जांच एलडीए के साथ नगर निगम के संयुक्त निरीक्षण में होगी। 

Suggested News