बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रियंका गांधी को चुनाव में नरेंद्र मोदी के सामने उतारना चाहती हैं ममता दीदी, सपा ने कहा- अखिलेश तय करेंगे कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

प्रियंका गांधी को चुनाव में नरेंद्र मोदी के सामने उतारना चाहती हैं ममता दीदी, सपा ने कहा- अखिलेश तय करेंगे कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

 DESK : वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ इंडी गठबंधन का उम्मीदवार कौन होगा, इसको लेकर लेकर चर्चा हो रही है। बताया जा रहा है कि नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रियंका गांधी को उतारा जा सकता है। यह मांग किसी और ने नहीं बल्कि बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने की है। मंगलवार को हुई मीटिंग में उन्होंने कहा कि प्रियंका को INDIA अलायंस के उम्मीदवार के तौर पर उतारना चाहिए। उन्हें सपा समेत अन्य दल समर्थन करें।

ममता बनर्जी के इस प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस ने कोई जवाब नहीं दिया है। वहीं मीटिंग से निकलने पर ममता बनर्जी ने इस बारे में पूछने पर कहा, 'हम लोग सब कुछ नहीं बता सकते, जो बात हुई है।' ममता बनर्जी ने INDIA अलायंस को सुझाव दिया है कि 31 दिसंबर तक सीट शेयरिंग का फॉर्मूला भी तय कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि हमने लंबा वक्त बर्बाद कर दिया है और अब गठबंधन के मसलों को तेजी से हल करने की जरूरत है। ममता बनर्जी का मानना है कि इससे मुकाबले में कांग्रेस और INDIA अलायंस मजबूती से उतर सकेगा। 

सपा ने दी प्रतिक्रिया

ममता बनर्जी के प्रस्ताव पर समाजवादी पार्टी के नेता अमीक जई ने इंडिया गठबंधन की बैठक और प्रियंका गांधी के वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने के मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि अगर यूपी की 80 सीटों पर बीजेपी का कोई मुकाबला कर सकता है तो वह अखिलेश यादव हैं। अमीक जमई ने कहा, ममता बनर्जी बड़ी नेता हैं, लेकिन यूपी में सपा की जिम्मेदारी है कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा.

भाजपा बोली - प्रधानमंत्री लाखों वोट से जीतेंगे'

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री जयवीर सिंह ने प्रियंका गांधी के बनारस से चुनाव लड़ने की अटकलों पर कहा, 'कहीं से कोई चुनाव लड़ ले, स्वागत है. जनता जवाब देने के लिए तैयार बैठी है. लाखों वोट से प्रधानमंत्री मोदी जीतेंगे. काशी का जिस तरह से कल्याण हुआ है, बम-बम काशी बोल रही है. 

बता दें कि 2019 में भी प्रियंका गांधी को काशी से उतारने के चर्चे हुए थे, लेकिन अंत में अजय राय को ही मौका मिला था। अब अजय राय यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष हैं।


Suggested News