मसूद अजहर ग्लोबल आतंकवादी ? कुछ देर में हो जायेगा इसका फैसला

मसूद अजहर ग्लोबल आतंकवादी ? कुछ देर में हो जायेगा इसका फैसला

NEWS4NATION DESK : भारत में तबाही मचाने वाले मसूद अजहर पर संयुक्त राष्ट्रसुरक्षा परिषद् में आज ग्लोबल आंतकवादी घोषित करने का प्रस्ताव आने वाला है। अजहर पर संयुक्त राष्ट्र की ओर से क्या फैसला आता है इसपर देश की विशेष नजर है। अगर सुरक्षा परिषद का स्थायी सदस्य चीन इस प्रस्ताव पर अड़ंगा नहीं लगाता है तो कुछ देर बाद अजहर मसूद ग्लोबल आतंकी घोषित हो जायेगा। 

बता दें कि भारत पिछले काफी समय से मसूद को ग्लोबल आतंकवादी घोषित किये जाने की मांग करता रहा है। वहीं पुलवामा हमले के बाद अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस द्वारा संयुक्त राष्ट्र उसे ग्लोबल आतंकी घोषत किये जाने का प्रस्ताव लाया गया है।  

चीन ने फिर चला है चाल

इस बीच, ऐसी भी खबरें भी आ रही है कि चीन एकबार फिर मसूद को बचाने के लिए पैंतरा चला है।  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसारचीन ने मसूद के खिलाफ और सबूत मांगे हैं। हालांकि मसूद के खिलाफ भारत ने अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस को पुलवामा आतंकी हमले को लेकर पहले ही पुख्ता सबूत दे चुका है।
 
 पहले भी मसूद को बचा चुका है चीन

इससे पहले 2017 में भी चीन ने अड़ंगा लगाकर जैश सरगना मसूद कोवैश्विक आतंकीघोषित होने से बचा लिया था।2017 में चीन ने मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के प्रस्ताव का विरोध किया था। चीन का तर्क था कि मसूद अजहर अब जैश सरगना नहीं है और वह बहुत बीमार है और कठिन जीवन जी रहा है। हकीकत यह है कि 2018 से अब तक अजहर ने कई आतंकी हमलों को अंजाम देने में निर्णायक भूमिका निभाई है।

 

 

Find Us on Facebook

Trending News