मोतिहारी में मेगा क्रेडिट आउटरीच अभियान की हुई शुरुआत, डीएम ने किया उद्घाटन

मोतिहारी में मेगा क्रेडिट आउटरीच अभियान की हुई शुरुआत, डीएम ने किया उद्घाटन

MOTIHARI : जिले के डीएम शीर्षत कपिल अशोक द्वारा एम एस कॉलेज, मोतिहारी में आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर मेगा क्रेडिट आउटरीच अभियान का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम के आयोजनकर्ता अग्रणी बैंक,सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया सहित जिले में कार्यरत 20 बैंकों में से 18 बैंकों ने भाग लिया। जिले भर में बैंकों द्वारा लगभग 125 करोड़ रुपए का लोन सैंक्शन किया गया है। डीएम ने कहा कि अर्थशास्त्री कौटिल्य के द्वारा अर्थ को बढ़ावा दिया गया है। अर्थ के बिना प्रशासन का कार्य अधूरा है। बैंकों द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि जिले के सभी बैंकों द्वारा उत्कृष्ट कार्य किए गए हैं।

डीएम ने कहा की महिला उत्थान, किसान का उत्थान, सामाजिक विकास, व्यवसायियों का उत्थान व्यापक पैमाने पर किया गया है। उन्हें वित्तीय सहायता देकर आर्थिक रूप से स्वावलंबी बनाया गया है जो सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि वित्तीय प्रबंधन में बैंक की अहम भूमिका होती है। सभी बैंक प्रबंधकों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में बैंकों के द्वारा लोन देने में आनाकानी ना करें। आसानी से ऋण मुहैया कराएं। 

उन्होंने कहा कि पीएम निधि योजना को धरातल तक पहुंचाएं। केंद्र सरकार एवं बिहार सरकार के सभी योजनाओं को असहाय एवं गरीब लोगों तक पहुंचाएं। लोन देकर आर्थिक रूप से उत्थान करें एवं परमार्थ का भागी बने। डीएम ने कहा कि किसान क्रेडिट कार्ड के प्लान में सुधार लाएं। जिले में ₹125 करोड़ की सहायता से विकास की धारा अविरल बहेगी। साथ ही आर्थिक रूप से भारत को गति देने में भी आसानी होगी।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News