माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक की बेटी ने घुड़सवार से किया निकाह, जानिये बिल गेट्स अपने दामाद के बारे में क्या सोचते हैं

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक की बेटी ने घुड़सवार से किया निकाह, जानिये बिल गेट्स अपने दामाद के बारे में क्या सोचते हैं

Desk. माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स की बेटी जेनिफर ने इजिप्ट के घुड़सवार नायल नासर से निकाह किया है. वेस्टचेस्टर कंट्री हॉर्स फार्म में इन दोनों की एक मुस्लिम रीति रिवाज से शादी हुई. निकाह के बाद अगले दिन न्यूयॉर्क में एक पार्टी रखी गई, जिसमें 300 अतिथियों ने शिरकत की. इसमें बिल और मिलिंडा गेट्स ने नवविवाहित जोड़े को बधाई दी.

बिल गेट्स ने दी बधाई

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने बेटी के निकाह के बाद बेटी और दमाद को बधाइयां दी. बिल गेट्स ने इस निकाह की जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट से दी और उन्होंने इस निकाह को लेकर गौरवान्वित भी महसूस किया. बिल गेट्स ने ट्वीट कर कहा कि, 'जेन और नायल, यह शब्दों में बयां करना असंभव है कि आपकी शादी के दिन आपको खुशी से भरकर देखकर मुझे कितनी खुशी होती है. आपने अपने जीवन में अब तक जो कुछ भी हासिल किया है और जो कुछ आप अपने भविष्य के साथ करेंगे, उसके लिए मुझे आप दोनों पर बहुत गर्व है.'

नायल नासर की उम्र 30 वर्ष है, वहीं जेनिफर गेट्स 25 साल की हैं. दोनों की सगाई जनवरी 2020 में ही हो चुकी थी. शादी में जेनिफर गेट्स के माता-पिता, दोनों ही उपस्थित थे. नायल नासर और जेनिफर ने 2017 में ही अपने रिश्ते को सार्वजनिक कर दिया था. बिल गेट्स की बेटी जेनिफर भी एक घुड़सवार हैं और इसी स्पोर्ट्स के कारण दोनों एक-दूसरे के करीब बढ़ते गये. नायल नासर के माता-पिता मिस्र से हैं.


नायल नासर के बचपन कुवैत में बीता है. उनके माता-पिता वहाँ एक आर्किटेक्चर और डिजाइन फर्म का संचालन करते हैं. नायल के एक भाई भी हैं, जिनका नाम शराफ नासर है. फ़िलहाल नायल नासर अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहते हैं. कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके नायल नासर ने 2013, 2014 और 2017 में इंटरनेशनल फेडरेशन फॉर इक्वेस्ट्रियन स्पोर्ट्स (FEI) विश्व कप फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था.

वो FEI वर्ल्ड इक्वेस्ट्रियन गेम्स (2014) का भी हिस्सा रहे हैं. उन्होंने अपनी पत्नी जेनिफर की तरह ही स्टैनफॉर्ड यूनिवर्सिटी से स्नातक किया है. जेनिफर ने जहाँ 2018 में ह्यूमन बायोलॉजी में डिग्री प्राप्त की, वहीं नासर 2013 में इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट हुए थे. वो न सिर्फ खेल से जुड़े शख्सियत हैं, बल्कि ‘नासर स्टेबल्स LLC’ नाम से होटल का कारोबार भी चलाते हैं. उन्होंने 2014 में सैन डिएगो काउंड में इस कंपनी की स्थापना की थी.

इजिप्टियन-अमेरिकी घुड़सवार नायल नासर का जन्म शिकागो में हुआ था. 2009 से वो कैलिफोर्निया में रह रहे हैं. उनके माता-पिता ‘दीवान इंटीरियर इंटरनेशनल’ नाम की कंपनी चलाते हैं. उन्होंने 5 वर्ष की उम्र से ही घुड़सवारी शुरू कर दी थी. टोक्यो ओलंपिक के दौरान जेनिफर की माँ मिलिंडा गेट्स ने नायल नासर की तस्वीर शेयर करते हुए कहा था कि वो ओलंपिक में अपने होने वाले दामाद को चीयर करती हैं.


Find Us on Facebook

Trending News