बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा में सुरक्षा चूक मामले की जांच के लिए मोदी सरकार ने इन्हें सौंपी जिम्मेदारी, संसद भवन की सुरक्षा और बढ़ाने पर होंगे अहम निर्णय

लोकसभा में सुरक्षा चूक मामले की जांच के लिए मोदी सरकार ने इन्हें सौंपी जिम्मेदारी, संसद भवन की सुरक्षा और बढ़ाने पर होंगे अहम निर्णय

DESK. गृह मंत्रालय (एमएचए) ने को लोकसभा में सुरक्षा उल्लंघन की जांच के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक अनीश दयाल सिंह की अध्यक्षता में एक जांच समिति का गठन किया।

लोकसभा सचिवालय के अनुरोध पर, गृह मंत्रालय ने संसद सुरक्षा उल्लंघन की घटना की जांच का आदेश दिया है। अनिश दयाल सिंह, महानिदेशक, सीआरपीएफ के तहत एक जांच समिति का गठन किया गया है, जिसमें अन्य सुरक्षा एजेंसियों और विशेषज्ञों के सदस्य शामिल है।

इसमें कहा गया है कि जांच समिति संसद की सुरक्षा में सेंध के कारणों की जांच करेगी, खामियों की पहचान करेगी और आगे की कार्रवाई की सिफारिश करेगी। गृह मंत्रालय ने कहा, "समिति जल्द से जल्द संसद में सुरक्षा में सुधार के सुझावों सहित सिफारिशों के साथ अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।"

इससे पहले बुधवार दिन में, विपक्षी सदस्यों ने मांग की कि गृह मंत्री अमित शाह, जो घटना के समय नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए मध्य प्रदेश में थे, सदन में आएं और बयान दें।
वहीं सुरक्षा उल्लंघन में शामिल छह लोगों में से पांच - जिनमें सदन के वेल में कूदने वाले दो लोग भी शामिल हैं - को अब तक हिरासत में लिया गया है।

Suggested News