बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड बरार पर 10 लाख रुपये के इनाम का एलान , राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने की घोषणा, बराड़ के कनाडा या अमेरिका में होने की जताई आशंका

मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड बरार पर 10 लाख रुपये के  इनाम का एलान , राष्ट्रीय जांच एजेंसी  ने की घोषणा, बराड़ के कनाडा या अमेरिका में होने की जताई आशंका

दिल्ली- राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मंगलवार को एक सार्वजनिक नोटिस जारी कर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के की हत्या के मुख्य आरोपी और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सहयोगी गोल्डी बरार तथा चंडीगढ़ में एक व्यवसायी के घर पर गोलीबारी और जबरन वसूली के मामले में वांछित एक अन्य गैंगस्टर पर 10-10 लाख रुपये का नकद इनाम घोषित किया. 



राष्ट्रीय जांच एजेंसी  ने कहा कि उन दोनों में से किसी की गिरफ्तारी या गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी जाएगी.एक सार्वजनिक नोटिस में कहा गया है कि गोल्डी बराड़ के कनाडा या अमेरिका में होने का संदेह है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी  ने कहा कि दोनों में से किसी एक को पकड़ने या गिरफ्तार करने के लिए सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी जाएगी.



दोनों आरोपी 8 मार्च को जबरन वसूली के लिए एक व्यवसायी के घर पर गोलीबारी करने से संबंधित मामले में वांछित थे.



 मुक्तसर साहिब शहर के आरोपी सतविंदर सिंह उर्फ सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ और आरोपी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोल्डी ढिल्लों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता , गैरकानूनी गतिविधियां  अधिनियम और शस्त्र अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.



 इंटरपोल के अनुसार, 30 वर्षीय गोल्डी बराड़ पर हत्या, आपराधिक साजिश और अवैध आग्नेयास्त्रों की आपूर्ति का आरोप है। उसके खिलाफ पहले से ही रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जा चुका है, जो किसी भगोड़े की गिरफ्तारी की अनुमति देता है। पंजाब पुलिस ने 29 मई, 2022 को मनसा जिले में मूसेवाला की हत्या के लिए गोल्डी बराड़ और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को आरोपी बनाया है.



गोल्डी बरार ने कथित तौर पर मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी और तब से फरार है. इंटरपोल के अनुसार, 30 वर्षीय गोल्डी बरार पर हत्या, आपराधिक साजिश और अवैध आग्नेयास्त्रों की आपूर्ति का आरोप है. उसके खिलाफ पहले ही रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जा चुका है, जो किसी भगोड़े की गिरफ्तारी की अनुमति देता है। पंजाब पुलिस ने 29 मई, 2022 को मानसा जिले में मूसेवाला की हत्या के लिए गोल्डी बरार और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को जिम्मेदार ठहराया है। बिश्नोई गिरोह के सदस्य गोल्डी बरार का नाम 2022 में मानसा कोर्ट में दायर 1,850 पन्नों की पुलिस चार्जशीट में दर्ज है. इसमें कहा गया है कि मूसेवाला की हत्या युवा अकाली नेता विक्की मिड्दुखेड़ा की हत्या के प्रतिशोध में की गई थी. 





 

Suggested News