बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज व्यवहार न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत का हुआ आयोजन, 15 बेंचों ने की कई मामलों की सुनवाई

गोपालगंज व्यवहार न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत का हुआ आयोजन, 15 बेंचों ने की कई मामलों की सुनवाई

GOPALGANJ : जिले के  व्यवहार न्यायालय परिसर में  शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष और जिला जज राकेश मालवीय तथा गोपालगंज के जिलाधिकारी मोहम्मद मकसूद आलम ने दीप प्रज्वलन कर किया। इस दौरान डालसा के सचिव प्रमोद कुमार महथा और सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रांजल तथा बार एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष विमलेंदु दुबे सहित दर्जनों न्यायाधीश मौजूद रहे।

दरअसल कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए जिला जज राकेश मालवीय ने कहा की राष्ट्रीय लोक अदालत एक बहुत ही बेहतर अवसर है, जहां सुलहनीय वादों को पक्षकार अपने आपसी रजामंदी से निष्पादित करवा लेते हैं। ऐसे में सभी पक्षकारों से अपील किया जाता है कि आप छोटे-मोटे सुलहनीये वाद आपसी सामंजस्य से राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से निष्पादित करवा ले। 

वहीं उन्होंने बैंकिंग सेक्टर के पदाधिकारीयो से भी कहा की बैंकिंग से जुड़े वाद को लेकर बैंकों को भी थोड़ा लचीला रुख अपनाते हुए कानून के दायरे में ही अधिक से अधिक वादों को निष्पादित करने के लिए प्रयास करना होगा। 

आज के इस लोक अदालत में गठित सभी 15 बेंच के न्यायाधीशगणो से भी उन्होंने निवेदन किया कि कानून के दायरे में ही रहकर थोड़ा लचीला रुख अपनाते हुए अधिक से अधिक वादों को सुलझाने का प्रयास करें। ताकि इस राष्ट्रीय लोक अदालत को उद्देश्यों के प्रति सफल बनाया जा सके।

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट

Suggested News