बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के शिक्षकों से दगाबाजी कर रही नीतीश सरकार ! राज्यकर्मी के मुद्दे पर भाजपा ने लगाए गंभीर आरोप

बिहार के शिक्षकों से दगाबाजी कर रही नीतीश सरकार ! राज्यकर्मी के मुद्दे पर भाजपा ने लगाए गंभीर आरोप

पटना. नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि बिहार सरकार राज्य के शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने के नाम पर बरगला रही है. उन्होंने कहा कि सरकार को राज्यकर्मी के दर्जे के सवाल पर जवाब देना चाहिए. एक ओर नीतीश सरकार कह रही है कि वह राज्यकर्मी का दर्जा देगी, दूसरी तरफ उनके अवर सचिव शिक्षकों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जा रहे है। यह दिखाता है कि शिक्षा में सुधार की बजाय भटकाव की मंशा है. उन्होंने कहा कि बिहार की बड़ी आबादी जो कमजोर है वह पढ़े लिखे ऐसा सरकार नही चाहती है. नीतीश सरकार सिर्फ उन पर शासन करना चाहती है।

सिन्हा ने कहा कि शिक्षकों के मुद्दे पर जिस तरह से सरकार ने टालमटोल रवैया अपना रखा है वह इनकी जमींदारी मानसिकता को दर्शाता है. ये लोग सिर्फ जातीय उन्माद फैलाना चाहते हैं. जाति को जाति से लड़ाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि बिहार की भलाई के लिए यह जरूरी है कि जो भी जाति की बात करता है उसका बहिष्कार करने की जरूरत है। हमें खुल कर जमात की बात करनी चाहिए, जो हमारे पूर्वजों ने जमात की बात की थी उसे अमल में लाने की जरूरत है. 

वहीं राजद द्वारा नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री के सारे गुण मौजूद होने की बात कहने पर विजय सिन्हा ने कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि देश का अगला प्रधानमंत्री फिर से वही बनेगा जो जो सबकी बात करता है. देश में नरेंद्र मोदी को छोड़कर ऐसा कोई नहीं है. इसलिए देश के अगले प्रधानमंत्री के रूप में एक बार फिर से नरेंद्र मोदी ही पीएम बनेंगे. 


Suggested News