बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फोन रिसीव नहीं करना बिहार के 67 बीईओ के लिए पड़ा भारी, शिक्षा विभाग ने रोक दिया वेतन, कड़ी कार्रवाई की अनुशंसा, देखें लिस्ट

फोन रिसीव नहीं करना बिहार के 67 बीईओ के लिए पड़ा भारी, शिक्षा विभाग ने रोक दिया वेतन, कड़ी कार्रवाई की अनुशंसा, देखें लिस्ट

PATNA : बिहार में फोन रिसीव नहीं करना 67 प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों के लिए भारी पड़ गया है। शिक्षा विभाग ने उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लेते हुए न सिर्फ उनके वेतन रोकने के आदेश जारी किए हैं। बल्कि उनके खिलाफ कठोर विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध नें शिक्षा विभाग ने सभी 67 बीईओ की लिस्ट जारी करते हुए डीईओ को कार्रवाई करने के लिए कहा है। 

बिहार में शिक्षा विभाग लगातार बेहतर एजुकेशन को लेकर एक्टिव नजर आता है। खासकर केके पाठक के एसीएएस की जिम्मेदारी संभालने के बाद शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में बेहतर शिक्षा को लेकर लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। इसको लेकर विभागीय स्तर पर प्राप्त शिकायतों के निवारण के लिए विभागीय कमांड एंड कंट्रोल सेंटर बनाए गए है। 

लेकिन यह देखा जा रहा है कि जब कंट्रोल सेंटर से प्राप्त शिकायतों को लेकर इन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों से संपर्क किया जाता है तो वह अपना फोन रिसीव नहीं करते हैं। शिक्षा विभाग ने इस बेहद खेदजनक बताया है।

शिक्षा विभाग ने विभिन्न जिलों के ऐसे 67 बीईओ की लिस्ट जारी की है. जिनके खिलाफ कार्रवाई के लिए डीईओ को निर्देश दिया गया है। शिक्षा विभाग ने कहा है कि जिन बीईओ   ने फोन रिसीव नहीं किया है, उनका तत्काल प्रभाव से वेतन स्थगित किया जाए और स्पष्टीकरण मांगा जाए।

इसके साथ ही जिनका वेतन पहले से स्थगित है, उनके विरुद्ध आरोप पत्र गठित कर उपलब्ध कराया जाए। वहीं जो बीईओ पहले से निलंबित हैं, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की अनुशंसा की गई है।


Suggested News