एके-47 के साथ कुख्यात वांछित नक्सली गिरफ्तार, बिहार एसटीएफ को नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी सफलता

एके-47 के साथ कुख्यात वांछित नक्सली गिरफ्तार, बिहार एसटीएफ को नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी सफलता

पटना। विभिन्न नक्सली गतिविधियों में संलिप्त कुख्यात वांछित नक्सलियों को बिहार एसटीएफ की टीम गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। बिहार एसटीएफ ने शुक्रवार को बताया STF की टीम ने एसएसबी तथा कोबरा के सहयोग से  शुक्रवार को गया एवं औरंगाबाद जिले के कुख्यात नक्सली श्रवण यादव एवं अनिल कुमार भारती को एके 47 जैसे अवैध आग्नेयास्त्र  एवं अन्य सामान के साथ गिरफ्तार किया। 

नक्सलियों के पास से पुलिस को एक एके47 राइफल, 183 जिंदा कारतूस, 3 मैगजीन, एक वॉकी टॉकी, एक डेटोनेटर, एक मैगजीन पाउच सहित अन्य सामान मिला है। 

श्रवण यादव बिहार के गया जिले के मैगरा थाना का निवासी है। उसके खिलाफ राज्य के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कई नक्सल गतिविधियों और आपराधिक घटनाओं में संलिप्त होने का मामला दर्ज है। वहीं अनिल कुमार भारती भी गया जिले के रोशनगंज थाना का निवासी है और इस पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।


दोनों की गिरफ्तारी से बिहार एसटीएफ को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। विशेषकर गया एवं औरंगाबाद जिलों में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान यह एक बड़ी सफलता है। खासकर एसटीएफ को  नक्सलियों के पास से एक ही एके 47 जैसे हथियार की बरामदगी होने से इनके खतरनाक मंसूबे उजागर हुए हैं।


Find Us on Facebook

Trending News