बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हिंदूओं को हिंसक बताने पर राहुल गांधी को नुपूर शर्मा ने घेरा, कहा -जो धर्म का विनाश करता है, धर्म उसका विनाश कर देता है

हिंदूओं को हिंसक बताने पर राहुल गांधी को नुपूर शर्मा ने घेरा, कहा -जो धर्म का विनाश करता है, धर्म उसका विनाश कर देता है

NEW DEHLI : संसद में सोमवार को जिस तरह राहुल गांधी ने हिंदू को हिंसक बताया था। उसके बाद देश भर में उनका विरोध किया जा रहा है। तमाम भाजपा नेताओं के साथ कई हिंदूवादी संगठन भी राहुल गांधी  के खिलाफ उतर आए हैं और उनसे बयान के लिए माफी की मांग की है। वहीं नुपूर शर्मा ने भी राहुल गांधी के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। पैगंबर पर विवादित टिप्पणी की वजह से 2 साल तक सोशल मीडिया से भी गायब रहीं नूपुर शर्मा ने कहा कि जो धर्म का विनाश करता है, धर्म उसका विनाश कर देता है।  



भाजपा से निकाली जा चुकीं नूपुर शर्मा ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'हिंसक हिंदू नहीं बल्कि वो हैं जो हिंदुओं के नरसंहार की बात करते हैं। धर्म एव हतो हन्ति धर्मो रक्षति रक्षितः। तस्माद्धर्मो न हन्तव्यो मा नो धर्मो हतोऽवधीत्।। अर्थात- जो स्वधर्म (हिंदू) विमुख होकर धर्म का विनाश कर देता है, उस का विनाश धर्म कर देता है। जो धर्म की रक्षा करता है, धर्म उसकी रक्षा करता है।' 



नुपूर शर्मा को मिला समर्थन

माना जा रहा है कि नूपुर ने यह बात राहुल गांधी की ओर से दिए गए बयान को लेकर दिया है। हालांकि, उन्होंने राहुल गांधी का नाम नहीं लिया है। नूपुर शर्मा के इस पोस्ट पर उनके समर्थकों ने जमकर राहुल गांधी के खिलाफ भड़ास निकाली है।



बता दें कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान सोमवार को राहुल गांधी की ओर से दिए गए भाषण को लेकर भाजपा बेहद आक्रामक है और राहुल से माफी की मांग कर रही है। भाजपा का आरोप है कि राहुल ने हिंदुओं को हिंसक बताया जबकि कांग्रेस और विपक्ष की ओर से सफाई दी जा रही है कि उनका आरोप भाजपा पर था। 


Suggested News