सुपौल में आपसी विवाद को लेकर हु मारपीट में एक व्यक्ति की मौत, आक्रोशित परिजनों ने किया सड़क जाम

सुपौल में आपसी विवाद को लेकर हु मारपीट में एक व्यक्ति की मौत, आक्रोशित परिजनों ने किया सड़क जाम

SUPAUL : जिले के त्रिवेणीगंज में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में अंधाधुंध गोली चली। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 5 लोग जख्मी हो गए। घटना त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत भूरा वार्ड नंबर 8 की है जहां  जमीन विवाद में हिंसक झड़प हुई। जिसमें गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया है। इस घटना में भुरा वार्ड नंबर 8 निवासी 65 वर्षीय राजेंद्र राय की मौत हो गई और 5 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। तीन जख्मी का सहरसा के एक निजी क्लीनिक में इलाज चल रहा है। जबकि गोलीबारी की चपेट में आने से नागेंद्र राय का 25 वर्षीय पुत्र मिथुन कुमार बुरी तरह से जख्मी हो गया है। गोली लगने के बाद मिथुन कुमार को स्थानीय लोगों की मदद से सहरसा के एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया है। जहां फिलहाल उनका इलाज चल रहा है। 

इस घटना में सभी जख्मी एक ही परिवार के सदस्य बताये जा रहे है। वही नागेंद्र राय के भतीजा नीरज कुमार ने बताया कि मंगलवार की शाम करीब 5:00 बजे साधु ठाकुर ने विवादित जमीन के दीवार पर प्लास्टिक उतारने को लेकर नागेंद्र राय के द्वारा उसे उतार लेने के लिए कहा। लेकिन साधु ठाकुर ने मामले को सुन कर कहा कि आधे घंटे के बाद उतार लूंगा। इसी विवाद को लेकर देर रात बहस बाजी शुरू हो गई थी।

जख्मी मिथुन कुमार ने बताया कि इस विवाद को लेकर साधु ठाकुर ने देर रात हमारे घर पर हमला कर दिया। जिस मारपीट के दौरान दूसरे पक्ष के साधु ठाकुर, सम्राट, सोना, राजेश मंडल, मनोज कुमार समेत अन्य लोगों द्वारा लाठी-डंडे और तेज हथियार से जानलेवा हमला कर दिया गया। जिससे मेरे पिताजी जख्मी हो गए। आक्रोशित ग्रामीणों ने त्रिवेणीगंज पिपरा एनएच एनएच 327 ई मार्ग को जाम कर दिया। रोड पर  मृतक व्यक्ति के शव को रख कर आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ-साथ ने फांसी देने की मांग कर रहे थे। इस दौरान करीब एक घंटे तक सड़क जाम कर जमकर हंगामा किया। 

सड़क जाम की जानकारी मिलते ही त्रिवेणीगंज पुलिस दल बल के साथ जाम स्थल पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को समझा बुझाकर जाम को हटाया। तकरीबन एक घंटे की कड़ी मेहनत के बाद और आरोपियों की गिरफ्तारी के आश्वासन पर आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम हटा दिया। त्रिवेणीगंज थाना के सब इंस्पेक्टर अमित कुमार ने बताया कि रात में एक मर्डर हुआ था। उसी के संबंध में लोगों ने लाश को सड़क पर रखकर रोड जाम किया था। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जाम को हटा दिया है। जानकारी के मुताबिक एक पक्ष के नागेंद्र राय और दूसरा पक्ष के साधु ठाकुर के बीच जमीन को लेकर पुराना विवाद था। जिस जमीन विवाद को लेकर पुलिस द्वारा 107 की कार्रवाई भी की जा चुकी है। इस घटना के बाद आरोपी पक्ष फरार है। इस घटना में सजेरा कुमार राय ने त्रिवेणीगंज थाने में आवेदन देकर 10 लोगों को अभियुक्त बनाया है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी पक्ष से एक को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है।

सुपौल से पप्पू आलम की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News