बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुख्यमंत्री के बयान पर विपक्ष हमलावर, नीतीश ने विधानसभा में मांगी माफी, इस्तीफा पर अड़ा विपक्ष

मुख्यमंत्री के बयान पर विपक्ष हमलावर, नीतीश ने विधानसभा में मांगी माफी, इस्तीफा पर अड़ा विपक्ष

पटना:बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में मंगलवार को सदन मे शिक्षा की भूमिका और जनसंख्या नियंत्रण में महिलाओं की भूमिका  पर अपने ज्ञान का पिटारा खोला तो उनके शब्दों को लेकर बिहार से लेकर दिल्ली तक हंगामा खड़ा हो गया. इसके बाद विधानसभा में नीतीश कुमार ने माफी मांगते हुए कहा कि मैं अपनी निंदा करता हूं. नीतीश ने कहा कि  आपने लिखा है कि मुख्यमंत्री शर्म करो तो मैं शर्म कर रहा हूं और इसके लिए दुख प्रकट कर रहा हूं.

विधानसभा में नीतीश कुमार ने माफी मांगते हुए कहा कि मैं महिलाओं के पक्ष में हूं . उन्होंने कहा कि आरक्षण की सीमा 50 से बढ़ा कर 65 फिसदी कर दी गई है. इससे अति पिछड़ा वर्ग और पिछड़ा वर्ग को लाभ होगा.

सीएम नीतीश ने विपक्ष को घेरते हुए विधानसभा में कहा कि कल तक आप लोग सहमत थे,आप लोगों को आदेश आया होगा कि मेरी निंदा तो मैं उसे वापस लेता हूं. तो मैं उसे वापिस करता हूं मैं उस शब्द को वापिस करता हूं.

बता दें सीएम नीतीश ने इससे पहले सदन के बाहर भी माफी मांगा और अपने शब्दों की उन्होंने खुद निंदा की.महिलाओं को शर्मसार करने वाले बयान पर चिल्ला चिल्लाकर मुख्यमंत्री ने कहा कि हम अपने बात को वापस ले रहे हैं . नीतीश ने कहा कि किसी शब्द  से दुख पहुंचा है तो  तो मैं वापस लेता हूं, उन्होंने कहा कि  मैं उसका अभिनंदन करता हूं मैं किसी पर कटाक्ष नही किया हूं. लेकिन मुख्य विपक्षी दल भाजपा उन्हें छोड़ने के मूड में नहीं दिख रहा है. भाजपा विधायक निवेदिता सिंह ने कहा कि सदन में नीतीश के मापी मांगने की भाषा सूने सुना है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश ने जो आपत्तिजनक बयान दिया है वो माफी योग्य नहीं है.उन्हें सरकार से इस्तीफा देना चाहिए. निवेदिता सिंह ने कहा कि सुक्यमंत्री का मानसिक संतुलन खो चुका है वे डिरेल्ड हो चुके हैं. बता दें कल मुख्यमंत्री के बयान से निवेदिता सिंह  आहत हो कर रोने लगीं थीं. 

बता दें जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए महिलाओं के बीच शिक्षा के महत्व पर जोर देते हुए मुख्यमंत्री ने मंगलवार को सदन में जानकारी दी. नीतीश ने बताया कि कैसे एक शिक्षित महिला अपने पति को संभोग के दौरान रोक सकती है.नीतीश कुमार ने कहा कि पति के कृत्यों के कारण अधिक बच्चे पैदा होते हैं. शिक्षा प्राप्त करने के बाद एक महिला जानती है कि उसे कैसे रोकना है... यही कारण है कि जन्म दर में कमी आ रही है. नीतीश ने  पत्रकारों की ओर इशारा करते हुए कहा आप लोग इसे अच्छी तरह समझते हैं. पहले यह (प्रजनन दर) 4.3 थी, लेकिन अब यह घटकर 2.9 हो गई है और जल्द ही हम 2 तक पहुंच जाएंगे.नीतीश कुमार बिहार में प्रजनन दर कम करने को लेकर ऐसा पाठ पढ़ाने लगे, जिससे सदन में उपस्थित महिला विधायक भी झेंप गई. इसे वे अपने शब्दों में बता रहे थे. 

 वहीं विधानसभा में विपक्षी दल हमलावर है. भाजपा की महिला विधायकों ने कड़े शब्दों में नीतीश की निंदा की है. उन्होंने कहा कि नीतीश हमारे गार्डियन स्वरुप हैं ,उनसे ऐसी भाषा की उम्मीद नहीं थी.  विपक्ष ने नीतीश को सदन के बाहर और भीतर घेरा है. विपक्ष लगातार सीएम नीतीश से इस्तीफा की मांग कर रहा है. वहीं विधान परिषद में करवाई के दौरान बीजेपी के सदस्यों ने मुख्मंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ कला पट्टी बांध विरोध किया.

Suggested News