पंचायत ने सुनाया विधवा भाभी से शादी करने का फरमान... देवर ने घर में फांसी लगाकर की आत्महत्या...

पंचायत ने सुनाया विधवा भाभी से शादी करने का फरमान... देवर ने घर में फांसी लगाकर की आत्महत्या...

Desk : पंचायत में सुनाए जाने वाले हर फैसले को लोग पंच परमेश्वर का फैसला मानकर अपना लेते हैं लेकिन कभी-कभी पंचायत का फैसला कुछ ऐसा होता है जिसके खिलाफ या तो लोग उसका विरोध करते हैं या फिर खुद ही खत्म हो जाते हैं कुछ ऐसा ही मामला झारखंड में देखने को मिला है। जहां एक युवक को अपनी विधवा भाभी से शादी करने का फरमान पंचायत द्वारा सुनाया गया जिसे सुनने के बाद युवक पंचायत में बार-बार इस शादी से इंकार कर रहा था लेकिन पंच युवक की बात नहीं मान रहे थे जिसके बाद युवक ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

बताते चलें कि मामला झारखंड के रामगढ़ जिले के गोला पुलिस थानांतर्गत एक खाप पंचायत का है ।जहां के एक युवक को अपनी विधवा भाभी के साथ विवाह करने का फरमान सुना दिया। इससे खिन्न युवक ने पूरबडीह गांव स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृत युवक लव कुमार के पिता सुखलाल महतो ने बुधवार को पुलिस को दी गई लिखित शिकायत में बताया कि उनके पुत्र का भाभी से अवैध संबंध होने का आरोप लगाते हुए गांव में खाप पंचायत बैठी और उसे अपनी विधवा भाभी से ब्याह करने का अनैतिक हुक्म दिया गया।

पुलिस ने बताया कि शिकायत के अनुसार पिछले वर्ष महतो के बड़े बेटे की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। पंचायत ने उनके छोटे बेटे लव को उनकी बड़ी बहू से विवाह करने का फरमान सुनाया, लेकिन इस अनैतिक संबंध के लिए वह तैयार नहीं हुआ और पूरबडीह गांव स्थित अपने मकान में मंगलवार की रात फांसी लगा ली। 

गोला थाने के थानाध्यक्ष बीएन ओझा ने बताया कि परिवार की सूचना पर पुलिस दल गांव पहुंचा और युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। उन्होंने बताया कि मामले की जांच चल रही है। अभी इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।

Find Us on Facebook

Trending News