बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पंचायत समिति के सदस्य ने की प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बैठक बुलाने की मांग, प्रमुख पर लग रहा बड़ा आरोप

पंचायत समिति के सदस्य ने की प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बैठक बुलाने की मांग, प्रमुख पर लग रहा बड़ा आरोप

मुंगेर:  में टेटिया बंबर प्रखंड के 9 पंचायत समिति सदस्य में पांच पंचायत समिति की ओर से अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था । इसको लेकर प्रखंड प्रमुख कार्यालय में बैठक आयोजित किया गया बैठक में पंचायत समिति सदस्य के  पांच सदस्यों ने प्रखंड प्रमुख किरण देवी को सदस्यों ने पत्र देकर कहा कि आपके दो वर्षों को कार्यकाल में पद का निर्वहन करने में असफल रहे विकास कार्य सही ढंग से नहीं हो पाया इसके कारण आपके विरुद्ध और विश्वास प्रस्ताव लाया जा रहा है।

  अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बैठक और समय निर्धारित करने की मांग की नहीं तो बाध्य होकर पंचायती राज अधिनियम के तहत बैठक बुलाया जाएगा ।बीते 29 जनवरी को नाराज समिति सदस्य ने और विश्वास प्रस्ताव पेश किया था प्रमुख को दिए गए आवेदन में सदस्यों ने कहा कि उनके द्वारा पंचायत राज अधिनियम के प्रावधान के अनुसार बैठक नहीं बुलाई जाती है और पंचायत समिति के सदस्य के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है। 

 यही नहीं प्रमुख द्वारा योजना का चयन कुछ पंचायत में ही किया जाता है पंचायत समिति से संबंधित सभी कार्यपालकों का  निर्वहन प्रमुख पति द्वारा किया जाता है पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव के आलोक में या दृशील मत विभाजन की तिथि निर्धारित करने की मांग की गई है ।


मुंगेर से इम्तियाज खान की रिपोर्ट 

Suggested News