बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

‘बंगला’ में ताला लटकानेवाले ‘पारस’ को 'परिवार' ने किया दरकिनार, एनडीए में नहीं बनी बात, भतीजे ने बतायी औकात

‘बंगला’ में ताला लटकानेवाले ‘पारस’ को 'परिवार' ने किया दरकिनार, एनडीए में नहीं बनी बात, भतीजे ने बतायी औकात

PATNA : लोजपा प्रमुख स्व.रामविलास पासवान के निधन के बाद पार्टी दो फाड़ में हो गयी। उनके भाई पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व में उनके भतीजे प्रिंस राज सहित पार्टी के छः में से 5 सांसद अलग हो गए। जिसके बाद वे केंद्र की एनडीए सरकार में शामिल हो गए। इसके एवज में उन्हें केन्द्रीय मंत्री भी बनाया गया। जबकि रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान पार्टी टूटने के बाद अलग थलग पड़ गए। हालाँकि लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजते ही फिर से एनडीए ने चिराग पासवान पर भरोसा किया। 

चिराग पासवान अपने पिता की पारंपरिक सीट हाजीपुर से उम्मीदवार उतारने के लिए अड़े रहे। इसके साथ ही सीट शेयरिंग में 5 सीट की मांग भी करते रहे। उधर चाचा पशुपति पारस भी अपने दुसरे भतीजे के साथ हाजीपुर सीट की जिद करते रहे। इसके लिए अलग पार्टी के होते हुए भी वे सबसे पहले मोदी के परिवार में शामिल हो गए। बात नहीं बनती देख थोड़ी कडाई करते हुए यहाँ तक कहा की यदि हाजीपुर सीट उन्हें नहीं मिलती है तो उनके दरवाजे खुले हैं। 

इसके बावजूद आज सीट शेयरिंग का ऐलान करते वक्त उनकी आवाज को दरकिनार कर दिया गया। हालाँकि चर्चा होती रही की उन्हें किसी राज्य का राज्यपाल और भतीजे प्रिंस राज को बिहार सरकार में मंत्री बनाया जायेगा। लेकिन इन सबके बीच आज एनडीए ने अब सीटों का ऐलान कर दिया है। जिसमें चिराग पासवान 5 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, जिसमें वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई लोकसभा सीट शामिल है।     


Suggested News