बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाबा धाम में दर्शन के लिए हवाई जहाज से आएंगे यात्री, दो एयरलाइंस कंपनियों को सेवा शुरू करने को मिली मंजूरी

बाबा धाम में दर्शन के लिए हवाई जहाज से आएंगे यात्री, दो एयरलाइंस कंपनियों को सेवा शुरू करने को मिली मंजूरी

DEOGHAR : बैद्यनाथ धाम के नाम से चर्चित देवघर में महादेव के दर्शन के लिए पहुंचना और आसान होने जा रहा है। यहां पिछले लंबे समय से बन रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जल्द ही हवाई सेवा शुरू हो सकती है। बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया व राज्य सरकार के सहयोग से देवघर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दो एयरलाइंस कंपनियां स्पाइसजेट व इंडिगो अपनी सेवाएं शुरू कर सकती हैं। बताया जा रहा है कि इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया व मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन से हरी झंडी मिल चुकी है.

दिल्ली, कोलकाता और रांची के लिए फ्लाइट

बताया गया कि फिलहाल, इंडिगो व स्पाइसजेट शुरुआत में अपने स्लॉट के अनुसार दिल्ली, कोलकाता, रांची व बेंगलुरु के लिए उड़ान शुरू करेगी. कोलकाता एयरपोर्ट से देवघर में उड़ान शुरू करने के लिए इंडिगो व स्पाइसजेट की फ्लाइट आयेगी। बता दें कि देवघर एयरपोर्ट पर फिलहाल एयरबस 320-321 फ्लाइट लैंड कर सकती है।

फिलहाल, कोलकाता एयरपोर्ट से एयरलाइंस कंपनियों की यात्री बस, कार समेत ब्रांड लोगो, टिकट व बोर्डिंग पास देवघर एयरपोर्ट में भेजने की तैयारी चल रही है। अब 15 मार्च तक डीजीसीए से लाइसेंस मिलने की औपचारिकता शेष है।

दोनों कंपनियों को स्लॉट किया गया अलॉट

मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन के उपक्रम फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने देवघर एयरपोर्ट से फ्रीक्वेंसी रेंज के अनुसार, स्लॉट फिक्स कर दिया है. फ्रीक्वेंसी और एयर ट्रैफिक के अनुसार स्पाइसजेट व इंडिगो को स्लॉट दिया गया है।



Suggested News