बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में अंसारी समाज के महासम्मेलन में बुलंद हुई आवाज़, विधानसभा चुनाव में मांगी हिस्सेदारी...

पटना में अंसारी समाज के महासम्मेलन में बुलंद हुई आवाज़, विधानसभा चुनाव में मांगी हिस्सेदारी...

DESK: पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में अंसारी समाज के हक अधिकार और सामाजिक एवं राजनीतिक हिस्सेदारी को लेकर अंसारी महासम्मेलन का आयोजन किया गया. अंसारी महापंचायत बिहार के संयोजक वसीम नैयर अंसारी ने कहा कि अंसारी समाज की आबादी पूरे बिहार में 11 फ़ीसदी है. लेकिन आज पूरे बिहार में 243 विधानसभा एवं 40 लोकसभा की सीटों में से एक भी विधायक या सांसद अंसारी समाज से नहीं है.

वसीम नैयर अंसारी ने आगे बताया कि आज तक समाज को सभी राजनीतिक पार्टियों ने ठगने का काम किया है. समाज को वोट बैंक के रूप में सिर्फ इस्तेमाल किया गया है. बिहार में जाति राजनीति में अंसारी समाज यादव समाज के बाद दूसरी सबसे बड़ी आबादी है. 

लेकिन बिहार में अफसोस इस बात का है कि यादव समाज से पूरे बिहार में 61 विधायक एवं 6 सांसद हैं लेकिन अंसारी समाज शून्य पर आउट है. यह समाज भी अब जागरूक हो गया है किसी का बंधुआ मजदूर नहीं है.

 वसीम नैयर अंसारी ने ऐलान किया कि आने वाले 2020 के विधानसभा चुनाव में जो राजनीतिक पार्टी अंसारी समाज को आबादी के हिसाब से हक़ देने का काम करेगा उनका वोट उसी को जायेगा.  अन्यथा पूरे बिहार में 60 विधानसभा सीट पर महापंचायत अपना उम्मीदवार उतारेगी. जहां-जहां अंसारी समाज की आबादी ज्यादा है वैसी सीटों का चयन किया जा चुका है. जहां चुनावी तैयारियां जोरों पर हैं. अंसारी महासम्मेलन में पूर्व पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी समेत अंसारी समाज से जुड़े कई लोग मौजूद थे. 

Suggested News