बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सामाजिक बेड़ियों को तोड़कर सामने आई पत्नी, मौत के बाद पति को गंगाघाट पर दी मुखाग्नि

सामाजिक बेड़ियों को तोड़कर सामने आई पत्नी, मौत के बाद पति को गंगाघाट पर दी मुखाग्नि

KHAGARIA : आम तौर पर मान्यता है की किसी व्यक्ति की मौत के बाद उसकी संतान ही उसे मुखाग्नि देती है. लेकिन जिले में अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहाँ सामाजिक बेड़ियों को तोड़ते हुए एक महिला ने अपने पति को मुखाग्नि दी है. मामला जिले के परबत्ता प्रखंड के सियादतपुर अगुवानी पंचायत के खनुवा राका गांव की बताई जा रही है. 

मिली जानकारी के अनुसार सियादतपुर अगुवानी पंचायत के खानुवा राका गांव के रहनेवाले कृष्णानंद मिश्र छः भाईयों ने पांचवें नम्बर पर थे. बोकारो की एक कंपनी में काम करने के बाद कुछ दिन पहले ही रिटायर हुए थे. रिटायर होने के बाद कृष्णानन्द मिश्र गाँव में ही रहने लगे थे. इस बीच उनकी तबियत अचानक खराब हो गयी. इलाज के लिए उन्हें पटना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहाँ इलाज के बाद उन्हें घर भेज दिया गया. 

लेकिन गाँव आने के बाद गुरुवार को कृष्णानन्द मिश्र की मौत हो गयी. कृष्णानंद मिश्र की मौत के बाद पत्नी मीना देवी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. लेकिन सामाजिक दस्तूर के मुताबिक उनके शव के लिए अंतिम संस्कार ले लिए गंगाघाट अगुवानी में लाया गया. यहां एक समस्या उत्पन्न हो गयी. दरअसल कृष्णानंद मिश्र को कोई संतान नहीं थी. जो उन्हें मुखाग्नि दें. लेकिन परम्परा को तोड़ते हुए मीना देवी सामने आई और पति को मुखाग्नि दी. उनके इस काम की चर्चा इलाके में चारों ओर हो रही है. 

Suggested News