बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नियोजित शिक्षकों का नवादा में जोरदार प्रदर्शन, जदयू विधायक के आवास पर धरना पर बैठे

नियोजित शिक्षकों का नवादा में जोरदार प्रदर्शन,  जदयू विधायक के आवास पर धरना पर बैठे

Nawada : समान काम के बदले समान  वेतन की मांग को लेकर पूरे प्रदेश में नियोजित शिक्षकों का हड़ताल जारी है। नियोजित शिक्षकों ने मैट्रीक परीक्षा समेत कई शिक्षण कार्यों को करने से इनकार करते हुए अपने हड़ताल को जारी रखे हुए है। वहीं सरकार द्वारा भी इनपर कार्रवाई जारी है। 

इधर आज नवादा जिले के हड़ताली  शिक्षकों ने स्थानीय जदयू विधायक के आवास पर धरना का आयोजन किया है। इस धरना में पूरे जिले से सैकड़ो शिक्षक शामिल है। 

धरना पर बैठे शिक्षकों का कहना है कि सरकार उनके साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। वेतनधारी शिक्षकों की तरह उनसे सभी काम लिया जाता है। लेकिन समान काम के बदले उन्हें समान वेतन और अन्य लाभ नहीं दिये जा रहे है। 

शिक्षकों ने बताया कि अपनी मांग को लेकर उनलोगों ने आज सत्ताधारी दल के विधायक के आवास पर धरन   का आयोजन किया है। वे आज अपनी मांगों का ज्ञापन विधायक को सौंपेंगे। 

वहीं इनलोगों ने कहा कि सरकार जबतक उनकी  मांग को पूरा नहीं करती है तबतक उनका ह़ड़ताल जारी रहेगा। हड़ताली  शिक्षकों ने सरकार को खुली चुनौती देते हुए कहा कि आज हमपर कार्रवाई की जा रही। यदि ऐसा ही जारी रहा तो हमलोग भी बता देंगे की सरकार पर एफआईआर और उसका निलंबन कैसे होता है। 

बता दें आज पटना में भी हड़ताली शिक्षकों द्वारा ऐसा ही प्रदर्शन किया गया। हड़ताली शिक्षकों ने अपनी  मांगों को लेकर सुबह डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के आवास का घेराव किया था। 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट  

Suggested News