बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PM Modi Birthday : 'राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस' के रूप में मनाया जाए नरेंद्र मोदी का जन्मदिन, देश में बढ़ती बेरोजगारी पर कांग्रेस का तंज

PM Modi Birthday :  'राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस' के रूप में मनाया जाए नरेंद्र मोदी का जन्मदिन, देश में बढ़ती बेरोजगारी पर कांग्रेस का तंज

PM Modi Birthday : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंगलवार को जन्मदिन है. उनके जन्मदिन पर जहां सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं द्वारा लगातार बधाई संदेश दिए जा रहे हैं वहीं कांग्रेस कि ओर से इसे लेकर तंज भी कसा गया है. प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी इस वर्ष 74 वर्ष के हो गए, वहीं अगले वर्ष 75 वर्ष के हो जाएंगे. उनकी आयु और उनके पीएम के कार्यकाल को लेकर कांग्रेस ने करारा तंज कसा है. कांग्रेस कि ओर से कहा गया है की कहीं ऐसा न हो की देश के युवा आपके जन्मदिन को 'राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस' के रूप में मनाएं. 


कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने सोशल मिडिया पर लिखा, मोदी जी का आज 74वां जन्मदिन है, बधाई हो. ईश्वर आपको  प्रसन्न रखें, लंबी उम्र दें और सद्बुद्धि दें. पर अपने ही बनाये नियम के मुताबिक, 17 सितंबर 2025 को जब आप 75 साल के हो जाएँगे तो बाक़ी लोगों की तरह आप भी मार्गदर्शक मंडल में चले जायेंगे तो संभवतः प्रधानमंत्री पद पर आपके पास एक ही साल और है, इसलिए अभी भी वक़्त है जनता की सुध लीजिए. वरना क्या यह अच्छा लगता है कि पंडित नेहरू का जन्मदिन बाल दिवस, मौलाना अब्दुल कलाम आजाद का शिक्षा दिवस, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम का छात्र दिवस, चौधरी चरण सिंह का किसान दिवस, बाबा साहेब का समानता दिवस के रूप में मनाया जाये और आपका जन्मदिन देश के युवा ‘राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस’ के रूप में मनायें? कुछ भला कीजिए लोगों का वरना ऐसे ही याद किए जाएँगे - बेरोज़गार दिवस वाले चचा! 


हालांकि एनडीए के घटक दल के नेताओं ने पीएम मोदी को बधाई दी है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बधाई संदेश में लिखा है- आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना है। वहीं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बधाई देते हुए लिखा- राष्ट्रसेवा व जन-जन के उत्थान को समर्पित, 'अंत्योदय' के मंत्र को साकार करने में प्रतिक्षण समर्पित यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई देता हूँ। आपके नेतृत्व में सेवा, सुशासन और विकास का हमारा ध्येय साकार स्वरूप प्राप्त कर रहा है। 'विकसित भारत निर्माण' का लक्ष्य जन-जन का संकल्प बना है। आपका नेतृत्व व मार्गदर्शन हम कोटिशः भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए सदैव प्रेरणा है। ईश्वर से आपके सुदीर्घ जीवन व उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूँ। स्वस्तिकामनाएं!


वहीं अमित शाह ने बधाई देते हुए कहा - अपने अथक परिश्रम, साधना व दूरदर्शिता से देशवासियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने वाले और भारत का गौरव बढ़ाकर विश्व में नई प्रतिष्ठा दिलाने वाले जनप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेद्र मोदी जी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ। ईश्वर से आपके स्वस्थ व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूँ।


Editor's Picks